शराब घोटाला केस में सीएम अरविंद केजरीवाल को ED का समन, 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली। शराब घोटाला केस में दिल्ली सरकार की मुश्किलें लगातार बढ़ रही है। अब इस मामले की आंच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तक पहुंच गई है। प्रवर्तन निदेशायल ने उन्हें समन भेज रहा है, लेकिन अरविंद एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए। अब ईडी ने तीसरा समन जारी कर दिया है और सीएम केजरीवाल को 3 जनवरी को पेश होने को कहा है। बता दें मुख्यमंत्री विपश्यना के लिए होशियारपुर में हैं। यहां 10 दिनों तक साधना में रहेंगे। इससे पहले 21 दिसंबर को पेश होने के लिए समन जारी किया गया था।

होशियारपुर में विपश्यना केंद्र गए अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल बीते बुधवार को विपश्यना के लिए गए थे। वह होशियारपुर के महिलवली गांव स्थित धम्म ध्वज विपश्यना केंद्र में 10 दिन रहेंगे। केजरीवाल 30 दिसंबर तक विपश्यना कार्यक्रम में रहेंगे। इस कारण 21 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशायल सामने पेश नहीं हुए थे। उन्हें ईडी ने शराब नीति घोटाला मामले में गुरुवार को पूछताछ के लिए समन भेजा था।

16 अप्रैल को ईडी ने की थी पूछताछ

यह दूसरी बार है ईडी के समन पर सीएम अरविंद केजरीवाल पूछताछ में शामिल नहीं हुए। दिल्ली के शराब घोटाले में इस साल 16 अप्रैल को प्रवर्तन निदेशायल ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से पूछताछ की थी। एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए 2 नवंबर को समन जारी किया। हालांकि पांच प्रदेशों में विधानसभा चुनाव में बिजी होने के हवाला देकर ईडी के सामने पेश नहीं हुए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.