चुनावी सामग्री बेचने वाली दुकानों को अब भी ग्राहकी का इंतजार

राष्ट्र चंडिका न्यूज़,सिवनी, विधानसभा चुनाव का मतदान में अब 14 दिन से भी कम समय बचा है लेकिन न माहौल नजर आ रहा है न प्रचार का शोर सुनाई दे रहा है। चुनावी सामग्री बेचने वाली दुकानें भी लगभग सूनी हैं। इन दुकानों पर न परंपरागत भीड़ नजर आ रही है न भाव-ताव करते प्रत्याशियों के समर्थक दिखाई पड़ रहे हैं।
दुकानदारों की मानें तो अब तक अपेक्षा का 20 प्रतिशत भी व्यापार नहीं हुआ है। संभवत: दीपावली के आसपास व्यापार बढ़ेगा। दुकानदारों के सामने समस्या यह भी है कि इस बार प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने केंद्रीय स्तर पर ही प्रत्याशियों को चुनावी सामग्री उपलब्ध करवा दी है। ऐसे में प्रत्याशी अपने खर्च पर स्थानीय स्तर पर सामग्री खरीदेंगे इसकी संभावना भी कम है।
सिवनी में 40 से ज्यादा दुकानें हैं तो चुनावी सामग्री का व्यापार करती हैं। चुनावी मौसम में इन दुकानों पर अब तक जबरदस्त भीड़ रहा करती थी। हालत यह हुआ करती थी कि दुकानदारों के पास बात करने का समय तक नहीं होता था। वे चुनावी सामग्री तैयार करवाने और बेचने में व्यस्त रहा करते थे, लेकिन इन बार हालात बदले हुए हैं। दुकानदारों का कहना है कि पिछले दो दशक में परिदृश्य पूरी तरह से बदल गया है। कई दुकानदार तो अब दूसरे व्यापार की ओर अग्रसर हो रहे हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.