सिवनी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी दिनेश राय मुनमुन द्वारा रैली निकाल नामांकन दाखिल किया

राष्ट्र चंडिका न्यूज़ सिवनी,  मध्यप्रदेश की एक एक इंच भूमि सिंचित करने के लिये भाजपा संकल्पि है और यह केवल चुनावी वायदा नहीं है हमारी सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंचाई के क्षेत्र में इतिहास बनाया है आजादी के पहले और आजादी के बाद प्रदेश की कांग्रेस सरकार के पूरे कार्यकाल में 6 लाख हेक्टेयर भूमि पर सिचाई की सुविधाएँ थी, परंतु प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिचाई के लिये जो अभियान चलाया उसका परिणाम है कि अब प्रदेश  की 46 लाख हेक्टर भूमि सिंचित है । भाजपा सत्ता के माध्यम के माध्यम से सार्थक प्रयास करती है । प्रदेश की एक एक इंच भूमि सिंचित करना भाजपा का लक्ष्य है । इस आशय की बात केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने सिवनी विधायन सभा से भाजपा के प्रत्याशी दिनेश राय मुनमुन की नामांकन रैली शामिल हुये विशाल जनसमुदाय को राशी लाँन में संबोधित करते हुये कही ।
श्री पटेल ने कहा कि सिवनी में पेंच नहर के नाम पर कांग्रेस के नेताओं ने कई बार वोट मांगे और विधायक सांसद बने परंतु पेंच की नहर नहीं बनायी परंतु भाजपा की सरकार आयी तो सबसे पहला काम पेंच की नहर से किसानों के खेत में पानी पहुँचाया गया और जो भूमि सिंचाई से वंचित रह गयी है उसे आगले कुछ दिनों में पूरी तरह सिंचित करने संकल्प है ।
श्री पटेल के संबोधन के पूर्व भाजपा प्रत्याशी दिनेश राय मुनुमन की विशाल नामंकन रैली भारत माता एवं पार्टी के पितृ पुरूषों के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे के नेतृत्व में  प्रारंभ हुई । रैली में सिवनी बालाघाट सांसद डाँ. ढालसिंह बिसेन, जिला चुनाव प्रबंधन संयोजक वेद सिंह ठाकुर, पूर्व सांसद श्रीमती नीता पटेरिया, सिवनी विधानसभा प्रभारी संतोष अग्रवाल विधानसभा क्षेत्र के समस्त जिला पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठों के पदाधिकारी मंडलों के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में जनसमुदाय शामिल हुआ । नामंाकन रैली भाजपा कार्यालय से प्रारंभ होकर, गांधीभवन, गणेश चौक, शुक्रवारी, नेहरूरोड, नगरपालिका चौक होते हुये कलेक्ट्रेड  पहुँची । नामांकन रैली का जगह जगह स्वागत सत्कार हुआ रैली गरिमा के साथ नगर में भ्रमण करते हुये कलेक्ट्रेड पहुँची जहाँ प्रत्याशी दिनेश राय मुनमुन ने वरिष्ठ नेताओं के साथ नामांकन फार्म जमा किया । इसके पश्चात रैली राशी लाँन पहुँची जहाँ केन्द्रीय मंत्री ने उपस्थित जनसमुदाया को संबोधित किया ।
श्री पटेल ने कहा कि कांग्रेस के नेता कमलनाथ थके हुये नेता है वे सनातन धर्म के विरोध में काम करते है सनातन विरोधियों के समर्थक है । झूठ बोलने वाले नेता है कमलनाथ है । कांगे्रस ने भगवान राम के अस्तित्व पर उंगली उठाने का महापाप किया है सुप्रिय कोर्ट में शपथपत्र  दिया है । श्री पटेल ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने नर्मदा की परिक्रमा की परंतु उनका विवेक नहीं जागा । श्री पटेल ने सनातन विरोधी कांग्रेस को परास्त कराने का आग्रह किया और कहा कि सभी सिवनी की जनता ने मुझे बहुत दिया है इस बार दिनेश राय मुनमुन को जिताएँ कमल की बटन दबाएं ।
श्री पटेल ने कहा कि सिवनी की भूमि वंदनीय है इस भूमि पर दो हजार वर्ष पूर्व आदि गुरू शंकराचार्य जी के चरण पड़े थे और उन्होंने आदेगाँव में काल भैरव मंदिर की स्थापना की थी और कहा था कि मातृ सत्ता सर्वोच्च सत्ता है परंतु वह कौनसा कारण था कि मातृशक्ति का स्वाभिमान कमतर हुआ । श्री पटेल ने कहा कि इतिहास को आदिवासी समाज ने गौरांवित किया है पाँच सौ वर्ष पूर्व रानी दुर्गावती ने विधर्मियों को अपनी जमीन पर जिंदा रहते हुये पैर नहीं रखने दिया और अपना बलिदान दे दिया । श्री पटेल ने कहा कि 2014 में यदि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी न बनते तो गरीबो को मकान देने के लिये प्रधानमंत्री आवास योजना नहीं बनती । आज यदि पूरे देश में गरीबो को पक्के मकान प्राप्त हुये है तो उसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है । उन्होंने कहा कि कुछ व्यक्ति अभी भी ऐसे होंगे जिनके सिर पर छत नहीं होगी उनको पक्के मकान दिलाने के लिये भाजपा को जिताना आवयश्यक है । मोदी जी की सरकार ने साढ़े ग्यारह करोड़ शौचायल बनवाये यह महज शौचालय नहीं यह मात़शक्ति के प्रति सम्मान देने की पवित्र सोच का प्रतीक है ।  मोदी सरकार ने 9 करोड़ गैस कनेक्शन उज्जवला योजना के तहत दिये यह सब महिला के प्रति सम्मान और उनके स्वाभिमान को बढाने की भावना है  ।
श्री पटेल ने कहा कि मोदी जी की सरकार ने दूसरी बार सरकार बनते ही लाल किले की प्राचीर से एलान कर दिया कि हर घ्र को शुद्ध पेयजल नल जल योजना के माध्यम से दिया जायेगा परंतु उस समय मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी जिसने योजना को पर्याप्त अहमियत नहीं दी और काम प्रारंभ नहीं किया परंतु जैसे ही प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी शुद्ध पेयजल पहुँचाने वाली योजना का काम तेजी से प्रारंभ हो गया है और हर घर में शुद्ध पेयजल पहुँचाने का हमारा संकल्प है । नल के माध्यम से जो पानी पहुंचेगा यह केवल पानी नहीं होगा यह हमारे स्वास्थ्य की चिंता होगी और समय की बचत होगी ।
श्री पटेल ने कहा कि कांग्रेस से पूछना चाहिये कि उनकी 18 माह की सरकार में उन्होंने जनता को क्या दिया ? श्री पटेल ने कहा कि भाजपा विकास के साथ विसरात के गौरव को भी संवारने का काम कर रही है । जहाँ भाजपा ने तेजी से विकास के काम करते हुये सड़क, बिजली, पानी, पुल पुलिया, नाला, नालियों को व्यवस्थित किया है वहीं गौरव शाली इतिहास को संवारने का काम किया है उन्होंने बताया कि आगामी 22 जनवरी को हमारी आस्था के केन्द्र आयोध्या में भागवान राम की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा होगी । हमने मंदिर टूटने का इतिहास पढ़ा है आगामी पीढि़ मंदिर बनने का इतिहास पढ़ेगी यह हमारे लिये गौरव की बात है ।
श्री पटेल ने कहा कि भाजपा की सरकार तेजी से विकास के माध्यम से बढ़े बदलाव कर रही है जो हम देख रहे है । छोटी रेल लाईन बड़ी रेल लाईन में बदली एन एच फोललेन का बना विकास के काम हम देख रहे  तेजी से विकास के लिये, सनातन संस्कृति की रक्षा के लिये, गौरव शाली इतिहास को संजोने के लिये भाजपा को वोट दे । श्री पटेल ने सिवनी विधानसभा के प्रत्याशी दिनेश राय मुनमुन को भारी बहुमत से विजयी बनाने का आग्रह किया ।
कार्यक्रम में दिनेश राय मुनमुन ने अपनी बात रखते हुये कहा कि उन्होंने जनता को भगवान माना है औरसेवा में कोई कमी नहीं है और आगे भी करते रहुँगा कांग्रेस के दुस्प्रचार में नहीं आये यह मुसीबत में काम नहीं आते और सत्ता प्राप्त कर जनता को परेशान करने का काम करते है । श्री राय ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में जितना विकास उनके कार्यकाल में हुआ वह कांग्रेस करने की सोच भी नहीं सकती । श्री राय ने कहा कि कांग्रेसी अडंगेबाजी करते है जिसके कारण अनेक काम प्रभावित हो रहे है उन्होंने कोरोना काल में किये काम की चर्चा की और कहा कि वह कत्र्तव्य था परंतु कांग्रेसी उसका उपहास उड़ा रहे है यह कांग्रेस की मानसिकता है कि वह हमारी धार्मिक भावनाओं का मजाक उड़ाती है । राय ने आदिवासी गौरव से जुड़े कार्यो का उल्लेख भी किया औ कहा कि सिवनी के विकास में कोई नहीं आयेगी प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी आप सभी ने जो मुझे स्नेह दिया है वह मेरा संबल है, मेरी पंूजी है 17 नबंबर को कमल की बटन दबाकर भाजपा को भारी बहुमत से जिताने का संकल्प लेकर जाये और अपने क्षेत्र में भाजपा की विकास के संकल्प को जनता को बताये ।
कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक दुबे, बालाघाट सांसद डाँ. ढालसिंह बिसेन, जिला चुनाव प्रबंधन संयोजक बेदसिंह ठाकुर, पूर्व सांसद श्रीमती नीता पटेरिया, सिवनी विधानसभा के प्रभारी संतोष अग्रवाल, ओम दुबे, राजेश उपाध्याय, प्रदीप राय, धीरसिंह भलावी, महताप सिंह, नरेन्द्र ठाकुर, श्रीमती आरती शुक्ला, मयुर दुबे, सुदामा गुप्ता नरेन्द्र टांक, महिला मोर्चा की अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला उईके, सुश्री रानी बघेल, जयदीप ठाकुर, वंदना बैस, विधानसभा क्षेत्र के मंडल गण , सिंवनी नगर मंडल के अध्यक्ष संजय सोनी एवं अभिषेक दुबे सहित अनेक जिला पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठों के पदाधिकाारी, कार्यकत्र्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे ।
Leave A Reply

Your email address will not be published.