कार में पकड़ाई लाखों रुपये की विस्‍फोटक सामग्री, एक आरोपित गिरफ्तार

पिटोल। विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में नाकेबंदी की जा रही है। गुजरात और राजस्थान सीमा पर भी लगातार निगरानी रखी जा रही है। मंगलवार को पिटोल पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान 17 लाख रुपये की विस्फोटक सामग्री बरामद की है।

एसपी अगम जैन ने विधानसभा चुनाव को लेकर सभी थाना व चौकी प्रभारियों को विशेष निर्देश जारी किए हैं। विशेष रूप से गुजरात और राजस्थान सीमा पर निगरानी रखने को कहा गया है। पिटोल पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक वाहन को रोककर जांच की तो इसमें विस्फोटक सामग्री (पटाखे) भरे हुए थे। जब वाहन चालक टेटिया भाबर से सामग्री के संबंध में दस्तावेज मांगे गए तो वह दे नहीं पाया। इस पर विस्फोटक सामग्री बरामद कर ली गई।

जब्त सामग्री की कीमत 12 लाख 35 हजार 880 रुपये हैं। वहीं पुलिस ने वाहन को भी जब्त कर लिया है। साथ ही वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

देशी कट्टा लेकर घूम रहा आरोपित धराया

रानापुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आलीराजपुर जिले की सीमा के समीप एक आरोपित को 12 बोर का देशी कट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस को एक चोरी के मामले में आरोपित की तलाश थी।

थाना प्रभारी शंकरसिंह रघुवंशी ने बताया कि टीम लगातार अवैध गतिविधियों में लिप्त अपराधियों की धरपकड़ में लगी हुई थी। थाना रानापुर की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आलीराजपुर-जोबट तरफ से एक संदेही व्यक्ति आ रहा है। जिसे बन बार्डर पर चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने धर दबोचा। पूछताछ करने पर आरोपित ने अपना नाम मांगीलाल रजला बताया।

आरोपित मांगीलाल की तलाशी लेने पर इसके कब्जे से एक देशी 12 बोर कट्टा व एक कारतूस जब्त किया गया।रघुवंशी ने बताया कि आरोपित की ग्राम रजला में पानी की मोटर चोरी के मामले में पुलिस को कई दिनों से तलाश थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.