गैस रिफिलिंग सेंटर पर खाद्य विभाग का छापा, कार्रवाई से मचा हड़कंप

इन दिनों खाद्य विभाग द्वारा अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर की पहचान कर उन पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। कलेक्टर दीपक सक्सेना के निर्देश पर थाना प्रभारी रांझी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रांझी एवं खाद्य विभाग की टीम ने अवैध गैस रिफिलिंग पर कार्रवाई की। जांच टीम ने रांझी स्थित मेजर किराना दुकान दुर्गा मंदिर के पीछे बड़ा पत्थर रांझी राजेश चौधरी के घर में अवैध रूप से संचालित गैस रिफिलिंग सेंटर की जांच की।

एचपी कम्पनी के घरेलू गैस सिलेंडर मिला

 

मौके पर अवैध रिफिलिंग सेंटर के संचालक राजेश चौधरी उपस्थित मिले। राजेश चौधरी ने अपने कथन में स्वीकार किया, आटो रिक्शा में घरेलू गैस सिलेंडर से गैस ट्रांसफर कर भरी जाती है। मौके पर ऑटो रिक्शा चालक सुनील प्रांसिस ऑटो दुकान की आड़ में संचालित हो रहे इस अवैध रिफिलिंग सेंटर में एचपी कम्पनी के घरेलू गैस सिलेंडर मिला। इसके साथ इलेक्ट्रानिक तौल कांटा, एक विद्युत मोटर, एक अमानक रेगुलेटर, दो रबर पाइप भी जब्‍त किया गया। इस कार्रवाई में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रांझी, रघुवीर सिंह मरावी, थाना प्रभारी रांझी, सहायक आपूर्ति अधिकारी अनिता सोरते, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सीमा बौरसिया,भावना तिवारी, शामिल रहे।

 

घर में चल रहा था अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर

रांझी थाना क्षेत्र में पुलिस ने गुरुवार की रात को एक घर में चल रहे अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर पर छापेमारी की। पुलिस के अनुसार मोहनिया में शिवकुमार पटेल के घर पर अवैध तरीके से घरेलू गैस को वाहनों में ईंधन के लिए रिफिल किए जाने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस ने संबंधित घर में जाकर जांच की। जहां, पर बड़ा पत्थर निवासी मनीष साहू अवैध रूप से घरेलू गैस सिलेंडर से आटो एमपी 20 आर 7224 में गैस रिफिल कराता मिला। आटो को जब्त कर लिया गया है। पुलिस को आता देखकर रिफिलिंग सेंटर संचालक बेलबाग टोरिया निवासी अभिषेक सोनकर मौके से भाग गया। पुलिस ने जांच के दौरान 11 घरेलू गैस सिलेंडर, एक इलेक्ट्रानिक तराजू, एक विद्युत मोटर अैर गैस रिफलिंग के बदले मिले नकद 2520 रूपए जब्त किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.