राघोगढ़ में पुलिस ने दबिश देकर जब्त की 280 लीटर अवैध शराब, जंगल का फायदा उठाकर 3 कारोबारी फरार

गुना। राघौगढ़ थानाक्षेत्र के राजपुरा गांव में अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ पुलिस ने बुधवार को कार्रवाई की। इस दौरान 280 लीटर अवैध कच्ची शराब जब्त की गई, तो ड्रमों में भरा दो हजार लीटर लहान को मौके पर नष्ट किया गया। वहीं शराब बनाने की सामग्री को जब्त करते हुए गांव से फरार तीन आरोपितों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मामला दर्ज किया गया है।

अवैध शराब के ठिकानों पर दबिश दी

पुलिस के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विजयकुमार खत्री को राघौगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम राजपुरा में कंजर समुदाय के लोगों द्वारा अवैध शराब बनाए जाने की सूचना मिली थी। इस पर बुधवार को एसडीओपी राघौगढ़ दीपा डोंडवे के मार्गदर्शन में राघौगढ़ थाना प्रभारी जुबेर खान, जंजाली चौकी प्रभारी गजेन्द्रसिंह बुंदेला एवं थाना-चौकी के बल सहित थाना धरनावदा, विजयपुर और पुलिस लाईन के बल ने ग्राम राजपुरा में अवैध शराब के ठिकानों पर सुबह दबिश दी।

वैध कच्ची शराब जब्त

दबिश के दौरान कई जगह शराब बनाने की सामग्री मिली एवं शराब बनाने तैयार करीब दो हजार लीटर लहान ड्रमों में भरा हुआ मिला। पुलिस फोर्स ने उसे नष्ट किया एवं शराब निर्माण में उपयोगी विभिन्न सामग्रियों को मौके पर नष्ट कर दिया। इसके साथ ही पुलिस ने मौके से लगभग 280 लीटर अवैध कच्ची शराब जब्त की।

अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त आरोपित कोमल कंजर, नवल कंजर एवं कृष्णा कंजर नाले व जंगल का सहारा लेते हुए गांव से भाग गए। लेकिन पुलिस ने फरार तीनों आरोपितों के खिलाफ आबकारी एक्ट में तीन प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिए हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.