कांग्रेस 86 प्रत्याशियों के चयन के लिए आज करेगी मंथन

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शेष 86 सीटों पर प्रत्याशियों का चयन करने के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 18 अक्टूबर बुधवार को दिल्ली में होगी। इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता 21 विधायकों के साथ ही लगातार हारने वाली 40 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम को पहले अंतिम रूप देंगे। पार्टी की एक सूची बुधवार या गुरुवार को आ सकती है।

बता दें कि कांग्रेस पहली सूची में 144 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों का कहना है कि बाकी सीटों पर भी प्रत्याशी चयन को लेकर प्रारंभिक चर्चा हो चुकी है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति सहित छह विधायकों के टिकट काटे गए हैं।

एक विधायक केपी सिंह की सीट पिछोर बदलकर शिवपुरी की गई है। पार्टी ने तय किया है कि विधायकों के क्षेत्र में परिवर्तन नहीं किया जाएगा। अगली सूची में भी कुछ विधायकों के स्थान पर नए चेहरे पर दांव लगाया जा सकता है।

जिन विधायकों को चुनाव लड़ाया जाना है, उन्हें संगठन की ओर से संकेत भी दे दिए गए हैं। वहीं, जिन स्थानों पर दो या उससे अधिक दावेदार हैं, वहां जातीय समीकरणों को प्राथमिकता देते हुए प्रत्याशी का चयन किया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.