देश भर के स्कूलों में राजधानी का माडल स्कूल टाप-15 में शामिल

भोपाल । राजधानी का एक ऐसा सरकारी स्कूल जो निजी को बड़ी टक्कर देता है। यहां पर लायब्रेरी,स्मार्ट क्लासेस,खेल मैदान से लेकर विद्यार्थियों को मनोविकार से उबारने के लिए साइकोलाजी लैब टेस्ट आदि सर्व सुविधायुक्त है। भोपाल के टीटी नगर में स्थित माडल हायर सेकेंडरी स्कूल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिक्षा हासिल की है।

ये माडल स्कूल सरकारी स्कूल है, लेकिन यहां के विद्यार्थी देश-विदेश में प्रदेश और स्कूल का नाम रोशन कर चुके हैं। इस स्कूल का नाम देशभर के टाप-15 स्कूलों की सूची में शामिल हुआ है। एजुकेशन वर्ल्ड नाम की संस्था ने देश के टाप-15 सरकारी स्कूलों की सूची जारी की है।

खास बात यह कि इसमें मप्र से भोपाल का एक ही स्कूल का नाम शामिल है। इस स्कूल में मुख्यमंत्री के अलावा यहां से कई मंत्री और नेता ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है। माडल स्कूल की प्राचार्य रेखा शर्मा ने सभी स्टाफ, शिक्षक और माध्यमिक शिक्षा मंडल को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

उन्हाेंने कहा कि माडल स्कूल में बच्चों के लिए ऐसी कई सुविधाएं हैं, जिसके माध्यम अच्छी शिक्षा मिल सके। उनके फिजिकल फिटनेस से लेकर मनोविज्ञानी परीक्षण के लिए यहां साइकोलाजी लैब की पूरी व्यवस्था की गई है।इसकी बदौलत उन्हें ये रैंक मिली है।

टीम ने किया निरीक्षण

प्राचार्य रेखा शर्मा ने बताया कि जब टीम उनके आई थी, तो सबसे पहले उन्होंने स्कूल की शौचालय, कक्षाएं और स्कूल में साफ-सफाई का निरीक्षण किया। डिजिटल लायबेरी, कल्चरल हाल सहित अन्य हाइटेक सुविधाएं उन्होंने देखा और उसे तमाम चीजों पर फोकस किया, जिसके बाद स्कूल को टाप-15 में जगह मिली है। उन्होंने कहा कि हम बच्चों के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं और आगे भी प्रयास कर रहे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.