सपने में ऐसे दृश्य दिखे तो कभी न करें शेयर, जीवन में कभी नहीं होती तरक्की

इंदौर। स्वप्न शास्त्र में सपनों को लेकर कई तरह से व्याख्या की गई है। स्वप्न शास्त्र में यह मान्यता है कि रात में सोने के दौरान हमें जो भी सपने दिखाई देते हैं, वे किसी बात का संकेत होते हैं और इस आधार पर भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता किया जा सकता है। कई भविष्यवेत्ताओं का भी मानना है कि सपने में दिखाई देने वाले प्रतीक, प्रतिष्ठान या घटनाओं को वास्तविक जीवन से जोड़कर देखा जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे स्वप्न के बारे में बता रहे हैं, जिनका उल्लेख करना अशुभ हो सकता है। वास्तु एक्सपर्ट और स्वप्न शास्त्र के जानकार चैतन्य मलतारे इस बारे में विस्तार से जानकारी दे रहे हैं।

सपने में देवताओं के दर्शन

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में यदि आपको अपने आराध्य देवी या देवता के दर्शन होते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि भविष्य में कोई बहुत ही बड़ा अवसर मिल सकता है और जीवन में सुख, शांति और समृद्धि प्राप्त हो सकती है। इस सपने को भी किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए।

सपने में किसी की मौत होते देखना

कई बार लोगों को कुछ बुरे सपने भी आते हैं और लोग सपने में अपने किसी परिचित, रिश्तेदार या परिजन की मौत होते देख लेते हैं। ऐसा सपना व्यक्ति को डरा सकता है, लेकिन स्वप्न शास्त्र में ऐसे सपनों को शुभ बताया गया है। वास्तव में जिस व्यक्ति के बारे में ऐसा सपना देखा जाता है, उसकी उम्र लंबी हो जाती है। ऐसे सपनों का किसी के सामने जिक्र नहीं करना चाहिए।

सपने में माता-पिता को पिला रहे पानी

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में अपने माता-पिता को पानी पिलाते हुए खुद को देख रहे हैं तो ऐसा सपना भी दूसरों के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। ऐसा सपना आपकी तरक्की का संकेत देता है। यदि आप इस सपने को किसी के साथ शेयर करते हैं तो जीवन में कई बाधाएं भी आ सकती है।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.