घर में लाएं ये खास मूर्तियां, कभी नहीं होगी धन की कमी

 हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है. वास्तु शास्त्र में दिशाओं को महत्वपूर्ण माना गया है। वास्तु की माने तो प्रत्येक वस्तु को एक सही दिशा में रखने मात्र से व्यक्ति को लाभ मिल सकता है. लोग अक्सर अपने घर की सुंदरता बढ़ाने के साज सजावट के सामान रखते हैं. ऐसे ही लोग घर में मूर्तियां भी सजावट के तौर रखते हैं.ऐसा माना जाता है कि ये मूर्तियां न केवल घर की सुंदरता बढ़ाती हैं बल्कि परिवार के सदस्यों का भाग्य भी चमकाती हैं. अगर आपको धन की हानि उठानी पड़ती है, तो आप वास्तु के नियमों को ध्यान में रखते हुए इन मूर्तियों को अपने घर में स्थापित कर सकते हैं.

कछुआ

वास्तु के अनुसार घर के ड्राइंग रूम की उत्तर या पूर्व दिशा में धातु का कछुआ रखना बहुत शुभ होता है. ऐसा माना जाता है कि इससे धन की कभी भी कमी नहीं होती और सफलता के रास्ते में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं और व्यक्ति को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

मछली

वास्तु के अनुसार घर में धातु की मछली रखना बहुत शुभ होता है. जो लोग घर में धातु की मछली रखते हैं उस पर देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है. आप अपने धन में वृद्धि के लिए अपने घर में पीतल या चांदी की मछली की मूर्ति रख सकते हैं.

कामधेनु गाय

गाय को हिंदू धर्म में पूजनीय माना गया है. ऐसे में यदि आप अपने घर में पीतल की कामधेनु गाय की मूर्ति रखते हैं तो इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और घर में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है.

हाथी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीतल या चांदी के हाथी की मूर्ति रखना बहुत शुभ होता है. इससे घर में धन-समृद्धि बढ़ती है और सकारात्मक ऊर्जा आती है.

हंसों का जोड़ा

वास्तु के अनुसार अगर आप अपने ड्राइंग रूम में हंस के जोड़े की मूर्ति रखते हैं तो इससे आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। वहीं, घर में बत्तख के जोड़े की मूर्ति रखने से वैवाहिक जीवन खुशी-खुशी बीतता है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.