मौसम विभाग का अलर्ट, गुजरात और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश की आशंका

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने 18 सितंबर को गुजरात में तेज बारिश और राजस्थान के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, अंडमान-निकोबार, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण, गोवा, सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने अंडमान-निकोबार और केरल में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवा चलने की आशंका जताई है। उधर पूर्वी मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ क्षेत्रों में आसमानी बिजली गिरने की आशंका भी जताई गई है।

19 सितंबर को ऐसा रहेगा देश में मौसम

भारतीय मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार 19 सितंबर को देश के पश्चिमी राजस्थान और गुजरात में भारी से अति भारी बारिश के आसार जताए गए हैं। वहीं पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है।

20 सितंबर को यहां हो सकती है भारी बारिश

एआईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक 20 सितंबर को सौराष्ट्र और कच्छ के क्षेत्रों सहित असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। उधर छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.