रचनात्मक लोगों के लिए फिल्म और विज्ञापन के क्षेत्र में अपार अवसर

भोपाल। यदि आप क्रिएटिव हैं, कुछ नया करना चाहते हैं तो विज्ञापन और फिल्म इंडस्ट्री में आपके लिए अवसरों की कमी नहीं है। यदि आपमें अपनी बात को क्रिएटिव तरीके से रखने का गुर है तो इस क्षेत्र में आपको सफलता जरूर मिलेगी। स्प्रिंग फिल्म्स के फाउंडर बिजीत अग्रवाल ने शुक्रवार को यह बात कही। वे स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन योजना (एसवीसीजीएस)की ओर से एक्सीलेंस कालेज में आयोजित आनलाइन- आफलाइन करियर वर्कशाप को संबोधित कर रहे थे।

बिजीत अग्रवाल ने कहा फिल्म इंडस्ट्री और विज्ञापन का क्षेत्र दूर से बहुत ही ग्लैमरस नजर आता है लेकिन यहां सफलता हासिल करने के लिए बहुत ही धैर्य और मेहनत की दरकार होती है। उन्होंने राजकुमार हिरानी की सफलता की कहानी विद्यार्थियों के साथ शेयर करते हुए बताया कि वे एक्टर बनना चाहते थे लेकिन एक्टिंग कोर्स में प्रवेश नहीं मिला तो उन्होंने एडिटिंग का कोर्स कर लिया। मिशन कश्मीर की एडिटिंग के दौरान विधु विनोद चौपड़ा ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और उसके बाद फिल्म इंडस्ट्री को मुन्नाबाई एमबीबीएस के माध्यम से उनके जैसा प्रतिभाशाली डायरेक्टर मिला।

आलनलाइन जुड़े 61 कालेजों के विद्यार्थी

विज्ञापन एवं फिल्म् इंडस्ट्री में करियर के अवसर विषय पर आयोजित इस वर्कशाप में मप्र के 61 कालेजों के एक हजार से अधिक विद्यार्थी आनलाइन शामिल हुए। वहीं एक्सीलेंस कालेज के विद्यार्थियों ने आफलाइन शामिल होकर इस कार्यशाला का लाभ प्राप्त किया। इस अवसर एसवीसीजीएस के निदेशक डा. सुनील सिंह ने कहा कि हम इस तरह की कार्यशालाओं के माध्यम से मप्र के दूरदराज के महाविद्यालयों के विद्यार्थियों को उनका करियर निर्धारित करने और प्राप्त करने में सहयोग करना चाहते हैं। इस अवसर पर एक्सीलेंस कालेज के डायरेक्टर डा. प्रज्ञेश अग्रवाल ने कहा कि ऐसे आयोजनों से विद्यार्थियों को अपने करियर को लेकर नए नजरिए से जानने- समझने का अवसर मिलेगा। कार्यक्रम का संचालन स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन योजना की नोडल अधिकारी स्नेहा खरे ने किया। एसवीसीजीएस की भूमि व्यास ने रिर्सोस पर्सन के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में एसवीसीजीएस के सहायक निदेशक डा. गोविंद राय, एक्सीलेंस कालेज की करियर सेल की सदस्य डा प्रीति मिश्रा, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डा. मनोज उघड़े सहित सभी फैकल्टी मेम्बर उपस्थित रहे

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.