कार से आकर करोड़ों के बंगले बेधड़क घुसे चोर, किया हाथ साफ

जबलपुर। जबलपुर के विजय नगर थाना क्षेत्र में कचनार बरसाना कालोनी। यहां एक-एक मकान की कीमत करोड़ों में है। सुरक्षा के साथ सारी सुविधाएं फिर भी चोरों ने यहां हाथ साफ कर दिया। उप्र की नंबर प्लेट वाली कार में चोर दिन दहाड़े आते हैं और बंद घर में दाखिल होकर चोरी करते हैं। किसी को इसकी भनक तक नहीं लग पाती है। घटना 19 अगस्त की बताई जा रही है। जिसकी शिकायत विजय नगर थाना पुलिस में दर्ज की गई है। इस चोरी ने कालोनी के बंगलों में रहने वालों के जहन में सुरक्षा को लेकर भय पैदा कर दिया है। विजय नगर थाना पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालते हुए आरोपिताें की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार कचनार बरसाना के 31 और 32 नंबर बंगले में अरविंद श्रीवास्तव रहते हैं। अरविंद श्रीवास्तव विद्युत विभाग के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं जबकि उनकी पत्नी एक कालेज में प्राध्य है। पिछले दिनों में अपनी बेटी के लिए रिश्ता देखने बाहर गए थे। घर में ताला लगा हुआ था। 19 अगस्त को दिनदहाड़े कार कालोनी में दाखिल होती है उसमें नंबर यूपी का था। कार में सवार तीन लोग सवार थे। वे बंगले के सामने कार खड़ी करते हैं और फिर गेट कूदकर अंदर घुसते हैं, और खिड़की काटकर अंदर रख कीमती चीजों और कुछ कैश को लेकर फरार हो जाते हैं। चोर इस कदर बेफ्रिक थे कि उन्होंने घर में करीब दो घंटे का वक्त गुजारा। एक साथी कार में बैठकर आने जाने वालों पर नजर बनाए हुए था। विजय नगर स्थित कचनार बरसाना में 3 करोड़ से लेकर 10 करोड़ तक के बंगले बने हुए हैं। जिसमें सुरक्षा के लिए सुरक्षा कर्मी और सीसीटीवी कैमरे जगह-जगह लगाए गए हैं इसके बावजूद ऐसी घटना से रहवासी डरे हैं।

आनलाइन देख रहे थे घर

घर पर सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए थे जिनसे कि वह है आनलाइन निगरानी कर रहे थे। 19 अगस्त को अचानक ही कैमरे काम करना बंद कर देते हैं जिसके बाद उन्होंने अपने रिश्तेदार संजीव श्रीवास्तव को घर भेजकर कैमरे चेक करने को कहा। जैसे ही संजीव बंगले पहुंचते है तो देखा कि खिड़की टूटी हुई है। चोरी की सूचना संजीव श्रीवास्तव ने तुरंत ही विजय नगर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को जब खंगाला तो एक एक्सयूवी गाड़ी जो कि उत्तर प्रदेश के बताई जा रही है वह आते और जाते हुए दिखी थी। फुटेज में 2 लोग कार से उतरते हुए भी देख रहे हैं। फिलहाल अरविंद श्रीवास्तव अभी वापस जबलपुर नहीं आए हैं। वहीं रिश्तेदार संजीव श्रीवास्तव की शिकायत पर पुलिस ने चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का दावा कि कार का नंबर जांचा जा रहा है जिसके आधार पर जल्द आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.