बीजेपी नेता प्रीतलाल बेलचंदन गिरफ्तार सहकारी बैंक में अध्यक्ष रहने के दौरान करोड़ों रुपये की हेराफेरी का आरोप

दुर्ग। छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रीतलाल बेलचंदन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी जिला कोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद की है। बीजेपी नेता प्रीतलाल पर केंद्रीय सहकारी बैंक में अध्यक्ष रहने के दौरान करोड़ों रुपये के लेनदेन और हेराफेरी का आरोप लगा था। इस आरोप के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था। फिलहाल पुलिस बीजेपी नेता प्रीतलाल बेलचंदन से पुछताछ कर रही है।

दरअसल, मार्च 2021 को दुर्ग के कोतवाली में बेलचंदन के खिलाफ धारा 409, 420,468,471, 34 के तहत केस दर्ज किया गया था। शिकायत को बैंक के सीईओ और असिस्टेंट रजिस्ट्रार ने दर्ज करवाया था। शिकायत में बेलचंदन पर 14 करोड़ 80 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगा था। इस मामले की जांच के बाद आज दुर्ग पुलिस ने बेलचंदन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। बता दें कि अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बेलचंदन ने जिला अपर सत्र न्यायाधीश शैलेष कुमार तिवारी की अदालत में जमानत की याचिका लगाई थी। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया। इसके बाद पुलिस ने सोमवार तड़के बेलचंदन के घर छापेमार कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

बता दें बेलचंदन बीजेपी के दिग्गज नेता रहे और सहकारी बैंक चार बार अध्यक्ष रहे हैं। 2008 में विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। गड़बड़ी का आरोप लगने के बाद तत्कालीन कलेक्टर ने एक जांच कमेटी भी गठित की थी। जांच के बाद रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी गई थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.