लाखों रुपए की इमारती लकड़ियां की जब्त, लोगों से की सूचना देने की अपील

राष्ट्र चंडिका,सिवनी। सिवनी जिले के वन विकास निगम बेहरई में वन अमले ने छापामार कार्रवाई की। यहां इमारती लकड़ी सागौन के लट्ठे और चिरान जब्त की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, वन विभाग के अधिकारियों को सूचना प्राप्त हुई थी कि गागंपुर में एक व्यक्ति के यहां अवैध लकड़ियां रखी हुई है।
इसके बाद वन परिक्षेत्र अधिकारी एसके जभारे अमले के साथ मौका स्थल पहुंचे। गागंपुर निवासी गजानंद पिता भादू पवार के यहां छापामार कार्रवाई कर 29 नग सागौन के लट्ठे, 13 नग बल्ली के साथ घर के अंदर से 144 नग चिरान जब्त की। इस कार्रवाई से गांव में अवैध तरीके से जंगल से इमारती लकड़ी की तस्करी करने वालों में खलबली सी मची हुई है।
वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गांव के समीप लगे जंगल से इमारती लकड़ी की कटाई कर तस्करी की जा रही थी। इसकी सूचना मुखबिर से प्राप्त हुई। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए लाखों रुपए की इमारती लकड़ी जब्त कर प्रकरण बनाया।
इस कार्रवाई में बरघाट रेंजर के साथ सहायक परिक्षेत्र अधिकारी आरपी जरगे वन रक्षक देवेंद्र गामोत्रा, वीके मर्सकोले, प्रदीप बघेल, गणेश मानेश्वर, स्वाती अग्रवाल, दीप्ती राहगडाले पाडिया छपारा रेंजर एसएल दहिया, केवलारी रेंज से चंद्रवती परते और सुरक्षा श्रमिकों के साथ बरघाट थाने से पुलिस बल की मौजूदगी में कार्रवाई की। वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने लोगों से कहा कि अवैध लकड़ियों का काम करने वालों की जानकारी वन विभाग को दें। ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके।
Leave A Reply

Your email address will not be published.