एक लाख से ज्यादा की आबादी पर 19 पुलिसकर्मी अपराध पर लगाम लगा पाना मुश्किल – Neemuch News: Neemuch News: एक लाख से ज्यादा की आबादी पर 19 पुलिसकर्मी अपराध पर लगाम लगा पाना मुश्किल

नीमच। नगर का पुलिस थाना स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। क्षेत्र की एक लाख की आबादी की सुरक्षा का जिम्मा मात्र 19 पुलिस कर्मियों के भरोसे है। थाने से एक साथ छह पुलिस कर्मियों के तबादले भी हुए हैं। स्टाफ की कमी के कारण अपराधों पर लगाम लगा पाना पुलिस के लिए चुनौती से कम नहीं होगा।

जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर राजस्थान व मप्र की सीमा पर स्थित पुलिस थाना अभी स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। थाने का क्षेत्र भी लगभग 25 किलोमीटर तक फैला हुआ है। क्षेत्र की आबादी भी एक लाख से भी अधिक है। कई आदिवासी ग्राम भी शामिल हैं, जो मुख्यालय से काफी दूरी पर हैं। पुलिस थाने पर कुल 37 पद स्वीकृत हैं, लेकिन अभी हाल ही में हुए छह पुलिसकर्मियों के तबादले के बाद थाने पर कुल 19 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी बचे हैं।

एक नजर में पुलिस कर्मियों की जानकारी

थाने पर प्रस्तावित पद पदस्थ पुलिसकर्मी

01 थानाधिकारी 01 थाना अधिकारी

01 उप निरीक्षक 00

05 सहायक उप निरीक्षक 01 सहायक उप निरीक्षक

08 प्रधान आरक्षक 06 प्रधान आरक्षक

20 आरक्षक 09 आरक्षक

02 महिला पुलिस कर्मी 02 महिला पुलिस कर्मी

कुल- 37 19

वरिष्ठ अधिकारियों को दी जानकारी

कैलाशचंद चौहान (थानाधिकारी, सिंगोली) ने कहा कि थाने पर फोर्स की कमी है। इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी है। फिलहाल जब तक पूर्ति नहीं हो जाती मौजूद पुलिस कर्मियों से ही काम चलाया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.