जबलपुर में सामने आया कबाड़ी सिंडीकेट पुलिस के कबाड़ बेचने में धांधली के बाद लगाई रोक

जबलपुर। जबलपुर में शराब सिंडीकेट के बाद अब कबाड़ियों का सिंडीकेट सामने आया है। इस सिंडीकेट के जरिए पुलिस लाइंस में रखे कबाड़ को बेचने में धांधली उजागर होने के बाद इसकी नीलामी को रोक दिया गया है। दरअसल नीलामी में शामिल कुछ कबाड़ियों ने मिलकर सिंडीकेट बनाया और सस्ते में कबाड़ खरीदा। कबाड़ी ने खरीदे माल का सौदा भी दूसरी पार्टी से कर डाला। इस गड़बड़ी की जानकारी आला अफसरों को लगी, तो उन्होेने नीलामी पर रोक लगा दी। नए सिरे से कबाड़ को नीलाम किए जाने के आदेश दिए है। जानकारी के अनुसार इस धंधली में पुलिस लाइंस के कुछ अधिकारियों और जवानों की भूमिका भी संदिग्ध है। जिसकी जांच शुरू हो चुकी है।

पांच जुलाई को थी कबाड़ की नीलामी

ज्ञात हो कि पुलिस लाइंस में पांच जुलाई को कबाड़ की नीलामी थी। नीलामी में शामिल होने के लिए छोटी ओमती निवासी साकिब अली भी जा रहा था। लेकिन रास्ते में उसे कुछ बदमाशों ने रोका और नीलामी में जाने से रोका। दहशत में साकिब वहां से लौट आया। साकिब ने जब जानकारी जुटाई, तो पता चला कि पुलिस लाइंस में लगभग पांच लाख रुपये कीमत का स्क्रेप नीलाम किया जाना था। इस कबाड़ को खरीदने के लिए कुछ कबाडि़याें ने सिंडीकेट बनाया। केवल वे ही कबाड़ी पुलिस लाइंस पहुंचे। नीलामी प्रक्रिया शुरू हुई, तो उक्त कबाडि़यों ने पांच लाख का कबाड़ महज दो लाख 56 हजार रुपये कीमत लगाकर खरीद लिया। इतना ही नहीं इस माल को कबाड़ियों ने उसी दिन नागपुर की एक पार्टी को बेच दिया।

शिकायत के बाद मामला दर्ज

साकिब ने गड़बड़ी से आला अफसरों को अवगत कराया। अफसरों ने जब जांच की तो गड़बड़ी उजागर हुई। जिस पर तत्काल नीलामी प्रक्रिया को रोक दिया। इधर साकिब की रिपोर्ट पर रास्ता रोककर उसे नीलामी प्रक्रिया में शामिल होने से रोकने के लिए धमकाने वालों के खिलाफ ओमती थाना की पुलिस ने भी प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.