मुंबई में पेड़ से लटका मिला था व्यक्ति

मुंबई। मुंबई में एक व्यक्ति के पेड़ से लटके पाए जाने के दो महीने बाद, शहर पुलिस ने दुर्घटनावश मृत्यु रिपोर्ट को हत्या के मामले में बदल दिया है और इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि 19 अप्रैल को यहां चेंबूर इलाके में एक पेड़ से शव लटका मिला था।

पुलिस ने दर्ज किया हत्या का मामला

तिलक नगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि हालांकि शुरू में पुलिस ने ADR दर्ज की थी, लेकिन उन्हें संदेह था कि व्यक्ति की हत्या की गई है क्योंकि शरीर पर कुछ निशान पाए गए थे।

घटना के बाद जब पुलिस ने उस इलाके के निवासियों से पूछताछ की जहां शव मिला था, तो कुछ लोगों ने उन्हें बताया कि उन्होंने घटना के दिन 2 लोगों को पीड़ित के साथ मारपीट करते हुए देखा था।

अधिकारी ने बताया कि लोगों ने पुलिस को यह भी बताया कि उन्होंने हस्तक्षेप करने की कोशिश की थी, लेकिन बाद में वे वहां से चले गए क्योंकि हमलावरों ने उनकी बात नहीं सुनी।

दो आरोपी हुए गिरफ्तार

इनपुट के आधार पर, पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया और अधिक जानकारी एकत्र की।

अधिकारी ने बताया कि सबूतों की मदद से पुलिस ने बुधवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जिनकी पहचान गौतम बोराडे उर्फ टकलाया (28) और अफजल शेख (20) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने उस व्यक्ति की हत्या कर दी थी और बाद में शव को कपड़े की रस्सी से लटका दिया था।

हमला करने के बाद हो गई मौत

आरोपियों ने पुलिस को यह भी बताया कि घटना वाले दिन वे तीनों नशे में थे। अधिकारी ने कहा, उस व्यक्ति ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद आरोपी ने गुस्से में आकर उस पर गंभीर हमला किया और उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 302 (हत्या) समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.