समाज के लिए बदनुमा दाग है बटलर

संबंधित अधिकारियों से व्यवस्था सुधारने की मांग
राष्ट्र चंडिका, सिवनी।  आश्चर्य होता है कि अखबार की सुर्खियों में वह ही लोग होते है या तो वे अच्छा काम करते है या फिर कोई ऐसा कृत्य करते है जिसे समाज अपराध व संविधान के विरूद्ध मानता है। पुलिस विभाग के ऐसे व्यक्तित्व बटलर के बारे में क्या कहे एक ओर विभाग ने उन्हें सिरमौर बना रखा है वही दूसरी ओर एक नही अनेक अखबार समाज का दाग कह रहे है।
कोतवाली में आने वाले फरियादी का अगर इनसे पाला पड़ जाये तो यह मान लें कि वह व्यक्ति इतनी सरलता से चला जाये यह बताने की आवश्यकता नही है मामले को उलझाने से लेकर महीनों चक्कर लगवाना बटलर की आदत में शामिल है। देश भक्ति जनसेवा के लिए पहचाने जाने वाला पुलिस पर बटलर दाग लगाने में कोई कसर नही छोड़ते।
गौरतलब है कि महिला एसडीओपी के रहते इन्होने अपने अधिकारों और फरियादीओं को गुमराह करने में कोई कसर नही छोड़ी। वर्तमान में नये एसडीओपी आने के बाद उम्मीद है कि बटलर की कार्यप्रणाली में परिवर्तन आये। हमारा उद्देश्य यह कदाचित नही है कि किसी की छवि पर दाग लगाया जाये बल्कि यहा व्यवस्था सुदृढ़ और सरल हो पुलिस प्रशासन से न्याय मिले। बटलर जैसे लोगों की कार्यप्रणाली से आमजन को राहत मिल सके। उम्मीद है हमारे बात को संबंधित अधिकारी समझकर व्यवस्था सुधारने में योगदान देंगे अन्यथा लोगों का विभाग से विश्वास उठ जायेगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.