भरतपुर में महिला चोर गिरोह ने ज्वेलरी शॉप से 12 लाख का सामान किया पार, CCTV में कैद हुई घटना

भरतपुर शहर के मथुरा गेट थाना इलाके में तीन माहिलाओं ने दिन दहाड़े एक सोने चांदी की दुकान से दो सौ ग्राम सोने के जेवर चोरी कर लिए। चोरी का पता तब लगा, जब दुकान मालिक दुकान को बंद कर रहा था।  उसने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले, जिसके बाद चोरी का खुलासा हुआ। फिलहाल दुकान मालिक ने मथुरा गेट थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है।

कन्नी गुर्जर चौराहे पर ज्वेलरी शोरूम पर रविवार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट की यह घटना है। ज्वेलरी शोरूम मालिक ब्रज किशोर ने मामला दर्ज करवाते हुए बताया कि, उसकी दुकान कन्नी गुर्जर चौराहे पर बीके ज्वेलर्स के नाम से है। ब्रज किशोर अपने बेटे अखिल के साथ सोने चांदी का व्यापार करता है। दोपहर के समय अखिल दुकान पर अकेला था, तभी 3 महिलाएं ग्राहक बनकर दुकान पर आईं। उन्होंने अखिल को जेवर दिखाने को कहा, अखिल महिलाओं को जेवर दिखा रहा था। तभी उसमें से एक महिला दूसरी महिला की तरफ आड़ करके दुकान पर बैठ गई। तीसरी महिला ने काउंटर के नीचे रखा प्लास्टिक का डिब्बा चोरी कर लिया। प्लास्टिक के डिब्बे में 200 ग्राम सोने के कान की बाली, नाक की नथें, गले की चेन, लॉकेट-पेंडल थे। तीनों महिलाएं दुकान से बिना कुछ सामान खरीदे ही डिब्बे को अपने कपड़ों में छुपा कर ले गई, जिनकी कीमत करीब 12 लाख रुपये के आसपास है।

घटना का पता दुकान बंद करने से पहले लगा
घटना का पता तब लगा, जब दुकान मालिक ने दुकान बंद करते समय दुकान का सामान संभाला तो प्लास्टिक का डिब्बा गायब था, जिसमें 200 ग्राम सोने के जेवर थे। दुकान मालिक ने तुरंत दुकान के सीसीटीवी को खंगाला और पूरा मामला साफ हुआ। फिलहाल दुकान मालिक ने मथुरा गेट थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है। करीब 12 लाख रुपये के सोने के जेवर चोरी होने की सूचना के बाद थाना मथुरा गेट प्रभारी रामनाथ सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने सीसीटीवी खंगाले, जिसमें तीन महिलाएं खरीदारी करने हुए आती दिख रही हैं। साथ ही उसमें एक डब्बा छुपाते हुए भी वीडियो सामने आ रहा है। पुलिस तीनों महिलाओं का पता लगाने में जुट गई है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.