हथियार के बल पर किसान से लूटे गए ट्रैक्टर और थ्रेसर मशीन बरामद, आरोपी फरार

धौलपुर जिले के बसेड़ी थाना क्षेत्र के नोनेरा गांव से 8 अप्रैल की रात को हथियारों के बल पर किसान से मारपीट कर लूटे गए ट्रैक्टर एवं थ्रेसर मशीन को पुलिस ने बसई डांग थाना इलाके के सहरोन मोड़ से  बरामद कर लिया है। कार्रवाई के दौरान बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

बसेड़ी थाना प्रभारी गिर्राज प्रसाद ने बताया 8 अप्रैल 2022 की रात को 45 वर्षीय किसान विजय कुमार पुत्र गंगा सिंह निवासी सलेमपुर पड़ोसी गांव नोनेरा में किसी किसान की गेहूं की फसल को ट्रैक्टर एवं थ्रेसर मशीन से भाड़े पर निकालने गया था। लौटते वक्त रात में करीब तीन बजे हथियारबंद बदमाशों से किसान का मुकाबला हो गया। हथियारों के बल पर बदमाशों ने किसान को रोक लिया। मारपीट कर बंधक बनाकर ट्रैक्टर, थ्रेसर मशीन एवं मोबाइल को लूटकर बदमाश फरार हो गए।

बदमाशों ने ट्रैक्टर एवं थ्रेसर मशीन छोड़ने की एवज में पांच लाख की रंगदारी की भी मांग की थी। किसान विजय कुमार ने नौ अप्रैल को बसेड़ी पुलिस थाने में लूट का आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया था। थाना प्रभारी ने बताया पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले में अनुसंधान शुरू किया। उन्होंने बताया स्थानीय पुलिस को 22 अप्रैल की रात को सूचना मिली कि लूटा हुआ ट्रैक्टर एवं थ्रेसर मशीन को बदमाश मोरोली गांव से बसई डांग क्षेत्र में ले जाकर बेचने की फिराक में हैं।

सूचना पर नादनपुर पुलिस थाना एवं कोतवाली पुलिस थाने से जाब्ता भी लिया गया। मोरोली गांव के मोड़, आठ मील एवं डांग क्षेत्र के सहरोन गांव के पास नाकाबंदी कराई गई। पुलिस टीम ने सुनियोजित तरीके से सहरोन गांव के पास बदमाशों के कब्जे से ट्रैक्टर एवं थ्रेसर मशीन को बरामद कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल में कूदकर फरार हो गए। फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर संबंधित ठिकानों पर रवाना की है। उन्होंने बताया आरोपियों को दबिश देकर शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने बताया इस ऑपरेशन में साइबर सेल के इंचार्ज राजकुमार एवं एएसआई विष्णु की भी मुख्य भूमिका रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.