शख्‍स ने फांसी लगाकर दी जान, ऑड‍ियो में माल‍िक को ठहराया दोषी

जयपुर। जयपुर में 49 वर्षीय एक शख्‍स ने कथित तौर पर फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस का कहना है कि उसने एक ऑडियो क्लिप छोड़ी है, जिसमें कथित तौर पर अपने एंप्‍लॉयर पर उसे परेशान करने और वेतन नहीं देने का आरोप लगाया गया है। भाजपा ने इस घटना को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए दावा किया कि मृतक संजय पांडे ने क्लिप में आरोप लगाया है कि उनका एंप्‍लॉयर शब्बीर खान एक विधायक के संरक्षण में गौ तस्करी में शामिल है। पुलिस ने कहा कि आत्‍महत्‍या करने से पहले अपने फोन में रिकॉर्ड किए गए ऑडियो क्लिप में पांडे ने आरोप लगाया कि शब्बीर खान द्वारा उसे परेशान किया जा रहा था, जो रफीक खान से जुड़ा हुआ है।

शब्बीर खान के खि‍लाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

शब्बीर खान एक ट्रांसपोर्ट कंपनी चलाते हैं जिसमें पांडे कर्मचारी थे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “पांडे के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को एक ऑडियो दिया, जिसमें व्यक्ति कथित तौर पर शब्बीर खान पर आरोप लगाते हुए सुनाई दे रहा है। उसने ऑडियो में यह भी कहा कि शब्बीर खान को रफीक खान का संरक्षण प्राप्त है।” बस्सी के सहायक पुलिस आयुक्त मेघचंद मीणा ने बताया कि शब्बीर खान के खिलाफ गुरुवार को कानोता थाने में परिवार के सदस्यों की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि बुधवार को शव को पोस्टमॉर्टम के लिए एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया था, लेकिन परिवार के लोग पोस्टमार्टम के लिए राजी नहीं हुए और इसलिए यह नहीं किया जा सका। शव अभी भी मोर्चरी में रखा है।

भाजपा सांसद ने कहा – व‍िधायक रफीक खान से परेशान होकर एक ब्राह्मण ने आत्महत्या कर ली

इस बीच, भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने जयपुर में दावा किया कि पांडे ने ऑडियो में कांग्रेस विधायक रफीक खान का नाम लिया है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ”विधायक रफीक खान और उनके कार्यकर्ताओं से परेशान होकर एक ब्राह्मण ने आत्महत्या कर ली। मीणा, पांडे के परिजनों से मिलने कानोता गए। जयपुर से बीजेपी सांसद रामचरण बोहरा और प्रदेश पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अशोक परनामी ने भी पांडे के परिवार से मुलाकात की।

सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीत‍ि करने का लगाया आरोप

मीणा ने कहा कि पांडे गौ भक्त थे और आगरा रोड के अहिंसा नगर में विधायक रफीक खान के “गुंडों” द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद उन्होंने आत्महत्या कर ली। उन्‍होंने कहा, “कब तक यह हिंदू विरोधी सरकार हिंदुओं पर जघन्य अत्याचार करती रहेगी? यह सरकार किस हद तक तुष्टीकरण में गिर जाएगी?” जयपुर के आदर्श नगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक रफीक खान से संपर्क नहीं हो सका। आदर्श नगर के पूर्व भाजपा विधायक अशोक परनामी ने कहा कि पांडे ने ऑडियो रिकॉर्डिंग में आरोप लगाया है कि शब्बीर गाय तस्करी में शामिल था और वह उसे भी शामिल करना चाहता था, लेकिन जब उसने मना कर दिया और अपने वेतन की मांग की, तो शब्बीर ने उसे धमकी देना शुरू कर दिया। उन्होंने आगरा रोड स्थित पांडे के आवास पर संवाददाताओं से कहा, “राजस्थान में कानून व्यवस्था नहीं है।”

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.