सज गया सट्टा बाजार, सट्टेबाज हुए तैयार, हर गेंद पर लग रहा है दांव

आईपीएल शुरू सटोरियों का त्यौहार भी प्रारंभ
राष्ट्र चंडिका,सिवनी। क्रिकेट का महाकुंभ IPL 2023इंडियन प्रीमियर लीग 2023 यानी आईपीएल 31 मार्च से शुरू हो रहा है आईपीएल 2023 लीग शुरू होने से पहले ही सटोरिए सक्रिय हो गए हैं हर मैच में करोड़ों रुपए लगाने की तैयारी हैं। हर गेंद पर सट्टा लगेगा। इससे शहर का सट्टा बाजार भी गर्म हो गया है मुखबिरों से सूचना मिलते ही पुलिस ने भी सटोरियों पर शिकंजा कसने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर रखी है । आइपीएल का रोमांच क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोलता है। जहां क्रिकेट प्रेमियों ने आईपीएल मैचों के देखने के लिए तैयारी पूरी लगी है। वहीं सट्टेबाजों ने भी अपनी दुकान सजा ली हैं। सूत्रों के अनुसार वाट्सएप ग्रुपों को तैयार कर लिया गया । । पिछले एक दशक से अधिक समय से शहर में यह धंधा फलफूल रहा है। सट्टे में अपना सबकुछ हारकर कई लोग मौत को भी गले लगा चुके हैं।
जबलपुर के सट्टेबाज धूमा लखनादौन से कर रहे अपना कारोबार
राष्ट्र चंडिका के विश्वसनीय सूत्र बताते हैं कि जबलपुर के कुछ सट्टेबाज धूमा और लखनादौन मैं आकर आईपीएल मैच का सट्टा कारोबार का संचालन कर रहे हैं.
जिले में क्रिकेट मैच का सट्टा करीब एक दशक से अधिक समय से चल रहा है। शुरू में इस अवैध धंधे से कम ही लोग जुड़े थे, लेकिन अब सट्टा लगाने वालों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। धंधे में महारत हासिल करने वाले बुकी अपने गुर्गों के माध्यम से युवाओं को अपने सट्टा की दुनिया से जोड़ रहे हैं। बड़ी संख्या में जिले के युवा सट्टे की इस दलदल में फंसते जा रहे हैं। मैच की प्रत्येक ओवर की हर बाल पर रेट के हिसाब से सट्टा लगाया जाता है।
गुर्गों की मदद कर से करते हैं रुपयों का लेन-देन- • आइपीएल IPL 2023 क्रिकेट लीग के मैच पर सट्टा लगाने के लिए मौके पर जाने की जरूरत नहीं है। सट्टेबाज फोन के माध्यम से ही इस धंधे का संचालन करते हैं। पुलिस को चकमा देने के लिए लोगों को वाट्सएप पर ही क्रिकेट मैच के रेट दिए जाते हैं। जिसके आधार पर लोग अपनी गढ़ी कमाई मैच पर लगा देते हैं। किसी के हिस्से में जीत तो किसी के हिस्से में हार आती है।
IPL आईपीएल में सट्टेरियों की दुकानें सजकर तैयारी, क्या
हैं कप के रेट
टीम कप के रेट
गुजरात टाइटन्स 7.40 रुपये
मुम्बई इंडियंस 8.20 रुपये
राजस्थान रॉयलस 7.8 रुपये चैनई सुपर किंग्स 9.6 रुपये
रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर 8.00 रुपये लखनऊ सुपर गैंट्स 9.8 रुपये दिल्ली कैप्टलस 10 रुपये सनराइिजस हैदराबाद 10 रुपये कोलकाता नाइटराइडर्स 16 रुपये पंजाब किंग्स 20 रुपये
Leave A Reply

Your email address will not be published.