अजब-गजबः दो पत्नियों के बीच अनोखा समझौता, हफ्ते में 3-3 दिन बंटा पति, संडे को मनमौजू

राष्ट्र चंडिका, ग्वालियर l एक पति की दो पत्नियां… पति 3 दिन एक पत्नी के साथ रहने वाला है, जबकि अगले 3 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेगा। संडे को पति की छुट्टी है और वह अपनी मर्जी से किसी भी पत्नी के साथ रह पाएगा…।
चौंक गए… ये कोई कहानी नहीं बल्कि हकीकत थी। मध्यप्रदेश के ग्वालियर  में एक पति का कुछ इसी तरह से बंटवारा हुआ है। इतना ही नहीं उसकी तनख्वा को भी बाँट दिया था।
2018 में हुई थी पहली शादी: बता दें कि ये केस ग्वालियर का है। बताया गया है कि यहां का निवासी एक युवक हरियाणा की मल्टीनेशनल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर कार्य करता है। साल 2018 में उसका विवाह हुई थी। जिसके उपरांत 2020 में देशभर में लॉकडाउन भी लग गया था। इतना ही नहीं युवक अपनी पत्नी को ग्वालियर में उसके मायके में छोड़ कर वापस हरियाणा आ गया था।
ऑफिस में साथी महिला कर्मचारी से हुआ प्यार: अब तक मिली जानकारी के अनुसार इसी बीच ऑफिस में उसके साथ काम करने वाली युवती के साथ उसके प्रेम प्रसंग शुरू हो चुका है। युवक की पत्नी ने इल्जाम लगाया था कि वह ग्वालियर नहीं आता है और न ही उसे खर्चा देता है। इस पर महिला ने ग्वालियर में फैमिली कोर्ट (कुटुंब न्यायालय) की शरण ली। कोर्ट ने पति-पत्नी की काउंसलिंग के निर्देश जारी किए। जहां सामने आया कि युवक ने हरियाणा में भी दूसरी महिला के साथ विवाह कर लिया है।
कोर्ट काउंसलिंग में हुआ समझौता: काउंसलर ने पति-पत्नी को समझाया। इस पर सभी पक्षों को बैठकर वार्ता भी की। तय हुआ कि पति का बंटवारा कर देना चाहिए। इस पर सभी पक्षों ने तय किया कि पति हफ्ते के पहले तीन दिन पहली पत्नी के साथ बिताएगा। अलगे तीन दिन दूसरी पत्नी के साथ रहे। जबकि रविवार को पति की छुट्टी है। वह इसके साथ रहना चाहे रह सकेगा। ग्वालियर समेत पूरे मध्य प्रदेश में यह केस चर्चा का विषय बन चुका है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.