चुनाव से पहले हजारों नर्सिंग छात्र-छात्राओं का हल्ला बोल…! खून से लिखा सीएम के नाम पत्र, दे दी ये बड़ी चेतावनी

 खरगोन। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के पूर्व खरगोन के हजारों नर्सिंग छात्र छात्राएं सीएम शिवराज सिंह चौहान के नाम खून से लिखा हुआ पत्र लेकर सड़को पर उतरे। करीब चार साल से नर्सिंग परीक्षाएं आयोजित नही होने के बाद नर्सिंग और पैरामेडिकल विद्यार्थियों ने आक्रोश रैली निकाली। रैली के बाद आक्रोशित छात्र छात्राओं ने कलेक्ट्रेट के सामने चित्तौड़गढ़-भुसावल हाइवे को कुछ घंटो के लिए जाम कर दिया। खरगोन सहित पूरे प्रदेश में वर्ष 2020 से नर्सिंग कॉलेजों में प्रवेशित छात्र-छात्राओं की वार्षिक परीक्षा का टाईम टेबल जारी नहीं करने से आक्रोश बढ़ने लगा है।

बार-बार टाले जा रहे परीक्षा कार्यक्रम से नाराज छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को खरगोन जिला मुख्यालय पर प्रभावी प्रदर्शन किया। खरगोन के करीब 13 नर्सिंग कॉलेजो के लगभग दो हजार से अधिक छात्र-छात्राएं कुंदा तट स्थित गणेश मंदिर परिसर में एकत्रित हुए। जहां से रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश नही मिलने से नाराज विद्यार्थियों ने कलेक्टर कार्यालय के सामने चित्तौड़गढ़ भुसावल हाइवे पर धरना प्रदर्शन करते हुए जनरल प्रमोशन देने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी की। जिससे करीब आधे घण्टे तक सड़क के दोनों ओर जाम लग गया। हाइवे जाम के बाद पुलिस की चेतावनी के बाद सभी विद्यार्थियों द्वारा रास्ता खोला गया। धरना देने के बाद नर्सिंग विधार्थियो ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के नाम डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान परीक्षा नही तो वोट नही का नारा भी लगाया। विद्यार्थियों ने मांग की है कि जल्द टाईम टेबल जारी करने के साथ ही परीक्षा के बाद समय पर परिणाम भी घोषित करें। नर्सिंग विद्यार्थियों का कहना है कि मप्र के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जहां विद्यार्थी एक ही क्लास में पढ़ रहे है। लेकिन मुख्यमंत्री हमारी मांगे नहीं मान रहे है। हमारी मांगे नहीं मांगी गई तो आने वाले चुनाव में बहिष्कार करेंगे। वही छात्राओ का कहना है कि 2020 से हमारी परीक्षा नही हुई है। ऐसे में हमारे माता पिता पर भी आर्थिक बोझ बढ़ रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.