सिवनी: टेरर फंडिंग के मामले में एक्शन में NIA, छापेमारी कर 2 लोगों को साथ ले गई

राष्ट्र चंडिका, सिवनी।राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) गैंगस्टर टेरर फंडिंग मामलों को लेकर एक बार फिर से एक्शन में आ गई है. मध्य प्रदेश के सिवनी से एनआईए (NIA) की टीम ने आज तीन लोगों के घर पर छापेमारी की है. इसके अलावा दो अन्य लोगों को पूछताछ के लिए अपने साथ के गई है, बताया जा रहा है कि दिल्ली में टेरर फंडिंग मामले में दर्ज एक केस के सिलसिले में ये छापेमारी हुई, संदिग्ध दो लोगों को टीम अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई है.
सिवनी एसपी रामजी श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि आज एनआईए की टीम और मध्य प्रदेश पुलिस की टीम ने कुछ लोगों के यहां तलाशी ली, कुछ संदिग्ध और अवैध गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद छापेमारी की गई है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा. पुलिस सूत्रों ने बताया कि साल 2021 में एनआईए ने दिल्ली में टेरर फंडिंग के मामले में UAPA के तहत केस दर्ज कर कुछ आरोपियों को गिरफ़्तार किया था, उनसे पूछताछ में सिवनी में रह रहे आरोपियों का लिंक मिला जिसके बाद आज छापेमारी की गई और दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.
टेरर फंडिग की शिकायत के बाद छापेमारी
पुलिन ने जानकारी देते हुए बताया कि कुद संदिगध लोगों के घरों पर तलाश की गई है. इनके खिलाफ लगातार टेरर फंडिग समेत कई अन्य शिकायतें मिल रही थी. तीन लोगों के यहाँ तलाशी ली गई जो शोएब ख़ान, अब्दुल अज़ीज़ सल्फ़ी और अकरम के घर पर तलाशी ली गई, हार्ड डिस्क, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज़ और आपत्तिजनक साहित्य ज़ब्त किया गया है, दो लोगों को पूछताछ के लिए
टीम अपने साथ ले गई है। दिल्ली में दर्ज केस 46/2021 मामले में पूछताछ की जा रही है.
कई बार छापेमारी कर चुकी है एजेंसी
केंद्रीय जांच एजेंसी इस बात का पता लगा रही है कि देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कैसे गैंगस्टरों का इस्तेमाल किया जा रहा है. एनआईए सूत्रों के मुताबिक, गैंगस्टर-टेरर फंडिंग मामले में एजेंसी अब तक तीन बार की छापेमारी कर चुकी है. इससे पहले भी उज्जैन में समेत देश के कई राज्यों में एक साथ छापेमारी की गई थी.
Leave A Reply

Your email address will not be published.