15 साल में पहली बार IPL खेलता दिखेगा ये धुरंधर, गेंदबाजों की उड़ाता है धज्जियां

IPL: आईपीएल 2023 सीजन का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है. आईपीएल 2023 सीजन में इस बार एक ऐसा खिलाड़ी खेलता नजर आएगा जो 15 साल से कभी भी आईपीएल में नहीं खेला है. ऐसे में यह खिलाड़ी आईपीएल 2023 सीजन में मैदान पर उतरेगा तो इस टूर्नामेंट में पहली बार खेलने का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा.

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट को आईपीएल 2023 सीजन के लिए पहली बार शामिल किया गया है. पिछले 15 साल के आईपीएल इतिहास में पहली बार जो रूट को आईपीएल से जुड़ने का मौका मिला है.

आईपीएल 2023 की नीलामी में जो रूट को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 1 करोड़ रुपये में खरीदकर उनकी किस्मत खोल दी है. बता दें कि जो रूट ने इससे पहले भी कई बार आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दिया है, लेकिन किसी भी टीम ने उन पर दांव नहीं लगाया था.

साल 2023 से पहले जो रूट ने आईपीएल 2018 की नीलामी के लिए अपना नाम दिया था, लेकिन उन्हें किसी भी टीम ने भाव तक नहीं दिया. इस बार जो रूट के पास अच्छा मौका था और राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 1 करोड़ रुपये में खरीदकर उनकी खुशी के दरवाजे खोल दिए हैं.

जो रूट का भारत में स्पिन के लिए मददगार पिचों पर शानदार रिकॉर्ड है और वह अब अपने इसी अनुभव का फायदा उठाते हुए आईपीएल 2023 में कहर मचाने के लिए तैयार हैं.

इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स ने जेसन होल्डर को 5.75 करोड़ रूपये में खरीदा. इंग्लैंड के खतरनाक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के जाने के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम को एक अदद तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत थी और 13 करोड़ रुपये की रकम में बेन स्टोक्स और कैमरून ग्रीन राजस्थान रॉयल्स की पहुंच से बाहर थे, तो उन्होंने होल्डर को लिया जो सवाई मान सिंह मैदान पर अच्छे विकल्प हो सकते हैं.

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.