प्रदेश में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, 304 सैंपलों की जांच में पांच मरीज मिले 

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले फिर मिलने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 304 सैंपलों की जांच में पांच मरीज मिले हैं। इसमें तीन इंदौर और एक-एक भोपाल व उज्जैन के हैं।

वहीं इनदिनों अस्पतालों की ओपीडी में कोरोना जैसे लक्षण वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है, लेकिन न डाक्टर जांच की सलाह दे रहे हैं और न मरीज खुद कराने को तैयार है। डाक्टरों के मुताबिक कोरोना के अभी जो मरीज मिले रहे हैं उन्हें हल्का बुखार के साथ, सर्दी-खांसी, पेट दर्द और दस्त हो रहा है। खांसी एक सप्ताह से ज्यादा समय तक चल रही है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जनवरी-फरवरी में लगभग एक माह मरीजों की संख्या शून्य थी, पर 15 दिन से फिर से मरीज मिलने लगे हैं। पूरे प्रदेश में हर दिन तीन सौ से पांच सौ सैंपलों की जांच हो रही है, उनमें एक से आठ तक मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े जानकारों की माने तब जांचों की संख्या बढ़े, तब संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़ जाएगा। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शनिवार को तीन, शुक्रवार को दो और गुरुवार को आठ मामले सामने आए थे। प्रदेश में अभी 22 सक्रिय संक्रमित हैं, सभी होम आइसोलेशन में हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.