केंद्रीय जेल बठिंडा से मोबाइल फोन बरामद, मामला हुआ दर्ज

जेल से लगातार फोन मिलने का सिलसिला जारी है। अब केंद्रीय जेल बठिंडा से फोन बरामद किया गया। बीते तीन मार्च को केंद्रीय जेल बठिंडा में चलाए गए सर्च अभियान के दौरान जेल कर्मियों को एक लावारिस हालत में मोबाइल फोन बरामद किया गया।

मामला हुआ दर्ज

जेल कर्मियों ने उक्त मोबाइल फोन अपने कब्जे में लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना कैंट में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस को शिकायत देकर बिंदर सिंह सहायक जेल सुपरिटेंडेंट केंद्रीय जेल बठिंडा ने बताया कि बीती 3 मार्च को सुरक्षा कर्मियों की तरफ से जेल परिसर में सर्च अभियान चलाया गया था।

सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने जेल परिसर के अंदर से एक लावारिस हालत में मोबाइल फोन बरामद किया। जिसे अपने कब्जे में लेकर जांच की जा रही है।

एएसआई रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

बठिंडा, जागरण संवाददाता। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने शनिवार को बठिंडा जिले के थाना तलवंडी साबो में तैनात असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एसआई) जगतार सिंह को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि जनक राज निवासी मुख्य बाजार तलवंडी साबो की शिकायत पर उक्त पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उक्त पुलिसकर्मी ने उसके भाई द्वारा उक्त पुलिस स्टेशन में विरोधी पक्ष के खिलाफ दायर एक पुलिस मामले में उसकी मदद करने के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। परिवार ने यह भी कहा कि उक्त एएसआई वह उनसे 5000 रुपये पहले ही ले चुका है और बाकी रुपये की मांग कर रहा है।

भ्रष्टाचार का मामला दर्ज

मामले की प्रारंभिक जांच के बाद बठिंडा रेंज की विजिलेंस टीम ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से दूसरी किस्त के तौर पर 15 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए उक्त आरोपित पुलिसकर्मी को दो सरकारी गवाह की हाजिरी में मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। इस संबंध में आरोपित एएसआई के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत विजिलेंस ब्यूरो में मामला दर्ज किया गया है। मामले की अगली की जांच की जा रही है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.