टीम इंडिया में हुई इस घातक गेंदबाज की हुई एंट्री

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा और दोनों ही टीमों के लिए सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो चुका है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. भारतीय टीम में दो बड़े बदलाव हुए हैं. केएल राहुल की जगह टीम में शुभमन गिल को मौका मिला है जबकि टीम में मोहम्मद शमी की जगह एक तेज गेंदबाज की एंट्री हुई है जो अपनी तेज गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों की गिल्लियां उखाड़ने में माहिर है.

इस गेंदबाज की हुई एंट्री 

भारतीय टीम में इंदौर टेस्ट के लिए दो बड़े बदलाव किए गए हैं. केएल राहुल की जगह टीम में शुभमन गिल को बतौर ओपनर मौका मिला है. दूसरा बदलाव गेंदबाजी में हुआ है. मोहम्मद शमी की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, उमेश को भारत की तरफ से लगातार टेस्ट क्रिकेट में खेलने के मौके कम ही मिलते हैं. कप्तान रोहित ने टॉस के समय कहा कि मोहम्मद शमी को तीसरे टेस्ट में आराम दिया गया है. उनकी जगह टीम में तेज गेंदबाज उमेश को मौका दिया गया है.

उमेश के टेस्ट क्रिकेट में आंकड़े 

बात करें उमेश यादव की तो, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 54 मुकाबले खेले हैं जिसकी 106 पारियों में 165 विकेट झटके हैं .बता दें कि उमेश के पिता का पिछले हफ्ते ही निधन हो गया था. उनके पिता लम्बे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. पिता के देहांत के बाद उमेश ने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी डाला था जिसमें उन्होंने लिखा था कि पापा आपका हाथ मेरे ऊपर हमेशा रहेगा.

भारत की निगाहें WTC फाइनल पर  

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में भारतीय टीम 2-0 की लीड ली हुई है. टीम इंडिया अगर ये मुकाबला जीत जाती है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना लेगी. टीम इंडिया को फाइनल में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 3-0 या 3-1 से हराना होगा. ऐसे में यह मुकाबला भारत के लिए बेहद अहम है. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया भी इस मैच को जीतकर सीरीज में जीवित रहने की कोशिश करेगा.

तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (wc), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.