अंधे कत्ल का खुलासा, दोस्त ही निकला दोस्त का कातिल, 22 साल के युवक की बेरहमी से की थी हत्या

सीहोर: सीहोर की मंडी पुलिस ने कुछ दिन पहले हुए युवक के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है। इस कत्लकांड का मास्टमाइंड मृतक का दोस्त ही निकला जिसने उधारी के पैसों को लेकर अपने दोस्त की जान ले ली। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

दरअसल, मण्डी पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि लच्छू यादव के खेत में राधेश्याम बिहार कालोनी मुगीसपुर के पास एक अज्ञात व्यक्ति की लाश पड़ी है। मौके पर पहुंचकर मृतक की मोटर साईकिल व कपड़ों से उसके परिजनों ने दीपक वर्मा पिता विनोद वर्मा उम्र 22 साल निवासी हसनाबाद थाना कोतवाली सीहोर के रूप में उसकी पहचान की। शुभम वर्मा की सूचना पर मर्ग कायम कर प्रथम दृष्टिया हत्या का मामला पाए जाने पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध  धारा 302 कायम किया था।

मामले की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक सीहोर मयंक अवस्थी के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर, गीतेश गर्ग एवं नगर पुलिस अधीक्षक सीहोर निरंजन सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्य के आधार पर संदेही संजय वर्मा पिता लक्ष्मीनारायण वर्मा उम्र 24 साल निवासी ग्राम खण्डवा थाना श्यामपुर जिला सीहोर को हिरासत में लेकर योजनाबद्ध तरीके से पूछताछ करने पर जुर्म कबूल किया गया। आरोपी संजय वर्मा को मृतक दीपक वर्मा ने 150000/- रू उधार दिए थे, उधारी के पैसों के लिए दीपक बार-बार उल्टा सीधा बोलता था।

इसी से परेशान आरोपी संजय ने दीपक वर्मा को जान से मारने का प्लान बनाया। दीपक द्वारा पैसों के लिए फोन किया तो आरोपी ने मृतक दीपक को प्लान के मुताबिक चौपाल सागर पर मिलने के लिए बुलाया जब दीपक चौपाल सागर आया तो दीपक पहले से ही शराब के नशे में था जिसका लाभ उठाकर आरोपी संजय वर्मा ने उसे गुमराह कर राधेश्याम विहार कालोनी मुगीसपुर के पास खाली पड़े खेत आराम करने का कहा। जैसे ही दीपक खेत में लेट गया तो आरोपी ने प्लान के मुताबिक उसकी हत्या करने के उद्देश्य से खेत में ही पड़े पत्थर से चेहरे को कुचलकर उसकी हत्या कर दी और पूर्व में सुनियोजित तरीके से लेख की गई पत्र को कमर में लपेटे हुए कपड़े में फंसा दिया और मृतक की बाइक को वही पटककर, अपनी बाइक से घर आ गया। मामले के खुलासे के बाद एसपी मयंक अवस्थी ने मंडी पुलिस को 5000 का इनाम दिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.