नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम से ग्रामीण की मौत, एक माह में तीसरी घटना 

चाईबासा । नक्सलियों द्वारा कोल्हान के जंगल में लगाए आइइडी बम की चपेट में आने से एक और व्यक्ति की मौत हुई है। बीते एक माह के अंदर यह तीसरी घटना है, जिसमें नक्सली द्वारा जंगल में लगाए आइइडी की चपेट में आने से किसी की मौत हुई है। ग्राम मेरालगढ़ा के आस-पास जंगल में एक आइइडी बम विस्फोट की चपेट में आने से ग्राम मेरालगढ़ा के निवासी हरीश चंद्र गोप उम्र लगभग 23 वर्ष की मृत्यु हुई है। पुलिस ने बताया कि हरीश सुबह लकड़ी चुनने के लिए जंगल की ओर गए हुए थे। इस पूरे घटना क्रम को लेकर चाईबासा पुलिस एवं सभी सुरक्षा बल ने गहरी संवेदना प्रकट की है।
कोल्हान क्षेत्र में लगातार संचालित नक्सल विरोधी अभियान के कारण सुरक्षा बलों को क्षति पहुंचाने के लिए नक्सलियों के द्वारा आइइडी का प्रयोग किया जा रहा है। आइइडी विस्फोट में ग्रामीणों को लक्षित कर उन्‍हें मौत के घाट उतारना, घायल करना नक्सलियों का एक कायराना हरकत है। झारखण्ड पुलिस आम जनता की सेवा में सदैव तत्पर है और ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए सघन नक्सल विरोधी अभियान का संचालन जारी रहेगा।
नक्सल अभियान के विरुद्ध सोमवार देर रात गोईलकेरा थानान्तर्गत ग्राम आराहासा मार्ग पर माओवादियों ने सड़क जाम करने के लिए रात्रि में एक पेड़ को काट कर गिरा दिया था। साथ ही पेड़ पर बैनर और पोस्टर लगा दिया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.