‘मानसिक रूप से बीमार’ गेल के पूर्व प्रबंधक ने मेट्रो के आगे कूद कर की आत्महत्या 

नई दिल्ली । दिल्ली में ब्लू लाइन स्थित मयूर विहार-1 मेट्रो स्टेशन पर ‘मानसिक रूप से अस्वस्थ’ गेल के पूर्व वरिष्ठ प्रबंध ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) के पूर्व वरिष्ठ प्रबंधक अजय लक्ष्मण पाखले प्लेटफॉर्म नंबर एक पर ट्रेन के आगे कूद गए। इस घटना की वजह से इस मेट्रो लाइन पर कुछ देर के लिए रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ।
पुलिस ने बताया कि मयूर विहार-1 मेट्रो स्टेशन के स्टेशन नियंत्रक ने फोन पर बताया कि एक व्यक्ति प्लेटफॉर्म-नंबर एक पर चलती ट्रेन के आगे कूद गया है। घटना के बाद उन्हें लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने मृतक के पिता और बहन को इसकी सूचना दी। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पाया गया कि मृतक अजय लक्ष्मण पाखले पिछले कुछ समय से मानसिक रूप से अस्वस्थ चल रहे थे और उनका इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा था। सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण के दौरान पाया गया कि वह मयूर विहार-1 स्टेशन पर ट्रेन के आगे दोपहर 1:51 बजे कूदे।
पुलिस ने बताया कि अजय लक्ष्मण पाखले ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर से एमटेक करने के बाद चार साल तक रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) में सेवा दी थी। पुलिस के मुताबिक, इसके बाद उन्होंने गेल में वरिष्ठ प्रबंधक के रूप में काम करना शुरू किया, लेकिन वर्ष 2022 में इस्तीफा दे दिया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.