ओमन चांडी संदिग्ध निमोनिया के कारण अस्पताल में भर्ती

तिरुवनंतपुरम| केरल के दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के इलाज को लेकर राज्य में चल रहे विवाद के बीच उन्हें सोमवार शाम यहां के एक प्रमुख निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। खबरों के मुताबिक, उन्हें बुखार और निमोनिया की आशंका होने पर संदेह जताने के बाद भर्ती कराया गया है। उन्हें इलाज के लिए बेंगलुरु लौटना था, लेकिन नहीं गए।

डॉक्टरों ने उसकी जांच की और कहा कि वह ठीक हैं।

यह अचानक हुए घटनाक्रम के बीच उनके करीबी सहयोगी और अनुभवी कांग्रेस नेता ए.के. एंटनी ने सोमवार को उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

पिछले चार दशकों से कांग्रेस में एंटनी के नेतृत्व में एक धड़ा कायम है, जिसका प्रबंधन चांडी कर रहे थे।

विवाद उस समय पैदा हो गया, जब चांडी के छोटे भाई एलेक्स वी. चांडी और 41 अन्य, ज्यादातर रिश्तेदार और चांडी के करीबी सहयोगियों ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को एक ज्ञापन भेजा, जिसमें उन्होंने ओमन चांडी की उचित चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की।

एंटनी ने कहा कि वह अक्सर चांडी के स्वास्थ्य के बारे में पूछते रहते हैं।

जब मीडिया ने चांडी के स्वास्थ्य पर सवाल उठाना जारी रखा, तो एंटनी ने कहा कि वह राजनीति पर चर्चा करने आए हैं और मीडिया से आगे अटकलें नहीं लगाने को कहा।

इस बीच, चांडी के भाई ने चांडी की पत्नी, बेटे चांडी ओमन और बड़ी बेटी मारिया पर गंभीर आरोप लगाए। उनका कहना है कि वे उन्हें उचित उपचार नहीं दे रहे हैं और इसलिए उन्हें विजयन से संपर्क करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

चांडी जर्मनी में इलाज के बाद 1 जनवरी को बेंगलुरु में इलाज के बाद केरल लौटे।

मौजूदा विवाद तब शुरू हुआ, जब चांडी को इलाज के लिए फिर बेंगलुरु जाना था। वह वहां गए थे, लेकिन बताया गया कि वह जल्दी लौट आए।

अब देखना होगा कि ज्ञापन मिलने के बाद विजयन क्या कार्रवाई करते हैं।

आगामी राज्य विधानसभा सत्र के साथ, क्या इस मुद्दे को विधानसभा के पटल पर उठाया जाएगा, क्योंकि चांडी अब 1970 के बाद से विधानसभा में सबसे लंबे समय तक रहने वाले विधायक हैं।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.