ट्रक के आगे-पीछे थे अलग-अलग नंबर, सोयाबीन के भूसे में छुपा 28 क्विंटल डोडाचूरा जब्त

मंदसौर। दलौदा पुलिस ने महू-नीमच राजमार्ग पर स्थित फरीद के ढाबे के पास दबिश देकर भूसे से भरे ट्रक से 28 क्विंटल 40 किलो डोडाचूरा जब्त किया है। मौके से पंजाब के भटिंडा व मोगा के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। ट्रक के भी आगे व पीछे अलग-अलग नंबर की प्लेट लगा रखी थी। डोडाचूरा सोयाबीन के भूसे के नीचे छुपाकर ले जा रहे थे। बुधवार को दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें पांच दिन की रिमांड पर सौंपा है। पुलिस अब मामले में डोडाचूरा के संबंध में अन्य तस्करों के बारे में पूछताछ कर रही है।

दलौदा थाना प्रभारी बीकेएस चौधरी ने बताया कि कचनारा चौकी में पदस्थ एएसआई नरेंद्र मकवाना ने सूचना पर महू-नीमच राजमार्ग पर फरीद के ढाबे के पास नाकाबंदी की। तभी एक ट्रक पीबी 05 एबी 1399 आते हुए दिखा। पुलिस ने ट्रक को रोका और चालक 60 वर्षीय बलदेवसिंह पुत्र सुदागरसिंह निवासी भग्ता भाई थाना दयालपुरा जिला भटिंडा पंजाब और साथी 51 वर्षीय बूट्टासिंह पुत्र हरवंशसिंह निवासी धुडीक थाना अजीतवाल जिला मोगा पंजाब को हिरासत में लिया।

ट्रक के आगे नंबर प्लेट पीबी 05 एबी 1399 लगी थी व पीछे प्लेट आरजे 20 जीए 6786 लगी हुई थी। बाद में ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें सोयाबीन के भूसे के नीचे छुपाकर रखे गए 142 कट्टों में भरा 28 क्विंटल 40 किलो डोडाचूरा मिला। आरोपित यह डोडाचूरा पंजाब ले जा रहे थे। पुलिस ने मौके से दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर डोडाचूरा सहित ट्रक जब्त किया।

 

पंजाब के कुलवंतसिंह ने मंगवाया था डोडाचुरा

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपितों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से पांच दिन की रिमांड पर सौंपा है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि डोडाचूरा पंजाब के कुलवंतसिंह ने मंगाया था और हमने यह मंदसौर क्षेत्र के तस्कर से लिया हैं जिसे शक्ल से जानते हैं। पुलिस अब मामले में इन आरोपितों से डोडाचूरा उपलब्ध कराने वाले के संबंध में पूछताछ कर रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.