लोकसभा चुनाव 2024: कल छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान, इन दिग्गजों में होगा महा मुकाबला

रायपुर: छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर कल 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है। 11 में से 1 सीट पर बस्तर में पहले चरण में मतदान हो चुका है। दूसरे चरण में तीन सीटों कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीटें शामिल है। मतदान को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान दल पोलिंग बूथ के लिए रवाना हो चुके हैं।

26 अप्रैल को राजनांदगांव लोकसभा के लिए मतदान होना है और आज प्रचार प्रसार के अंतिम दिन राजनांदगांव लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहर भ्रमण करके डोर टू डोर जनसंपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान भूपेश बघेल ने कांग्रेस का हाथ मजबूत करने के एवं छत्तीसगढ़ की आवाज दिल्ली में बुलंद करने के लिए पंजा छाप पर बटन दबाकर उन्हें विजयी बनाने की अपील की। भूपेश बघेल के खिलाफ मौजूदा सांसद संतोष पांडे को मैदान में उतारा है। पूर्व सीएम को टिकट मिलने के बाद राजनांदगांव सीट छत्तीसगढ़ की हॉट सीट बन गई है।

महासमुंद छत्तीसगढ़ की हाईप्रोफाइल सीट है। इस पर कांग्रेस के ताम्रध्वज साहू को टिकट मिला है। जबकि भाजपा ने रुपकुमारी चौधरी को मैदान में उतारा है। लोकसभा चुनाव को लेकर इस सीट पर तैयारियां लगभग पूर हो चुकी है।

छत्तीसगढ़ की कांकेर लोकसभा सीट उत्तरी बस्तर का हिस्सा है। यह सीट अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित है। यह एक नक्सल प्रभावित इलाका है। भाजपा ने यहां से पूर्व विधायक भोजराज नाग को उम्मीदवार बनाया है। वे पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस के वीरेश ठाकुर से हैं। वीरेश ठाकुर 2019 में बीजेपी के मोहन मंडावी से करीब पांच हजार वोटों से ही हारे थे। इसलिए कांग्रेस ने उन पर फिर भरोसा किया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.