बिहार: पटना के पाल होटल में लगी भीषण आग, कई लोग अंदर फंसे; मौके पर रेस्क्यू टीम

बिहार की राजधानी पटना में रेलवे जंक्शन के सामने पाल होटल की बिल्डिंग में भीषण आग गई. हादसे में एक शख्स की मौत की खबर है. उसका शव होटल से निकाला गया है. अभी इसकी किसी भी अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है. आग की घटना गुरुवार सुबह करीब 11 बजे की है. आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. पूरी बिल्डिंग आग की लपटों और धुंए से घिर गई है. हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं. वहीं, होटल की छत पर दो कर्मचारी फंसे हुए हैं.

आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. होटल के सामने पुल पर वाहनों का जाम लग गया. आग इतनी भयावह है कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों के इंतजाम नाकाफी बने हुए हैं. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है. आग की लपटों का होटल के नजदीक बिल्डिंग में फैलने का खतरा बना हुआ है. होटल में फंसे कई लोगों का रेस्क्यू किया गया है.

25 लोगों का किया रेस्क्यू

अग्निशमन विभाग के डीआईजी मृत्युंजय कुमार भी घटनास्थल पर मौजूद हैं. उन्होंने बताया कि आग पर लगभग काबू पा लिया गया है. होटल के अंदर कमरों की तलाशी की जा रही है कि कहीं कोई इसमें फंसा तो नहीं है. उन्होंने बताया होटल से करीब 25 लोगों का रेस्क्यू किया गया है. पाल होटल में लगी आग की जानकारी उन्हें करीब 11 बजे मिली थी. फायरकर्मियों ने काफी हिम्मत से आग पर काबू पाया है.

घटना की जांच में जुटे अधिकारी

होटल पाल में लगी आग की खबर से हड़कंप मच गया. घटनास्थल पर लोगों कोई भारी भीड़ जुट गई. होटल में फंसे लोगों को बचाने के लिए प्रयास किए जाने लगे. होटल की बिल्डिंग में लगी आग बुझाने और नजदीक की अन्य इमारतों को उससे बचाने की कोशिश की जाने लगी. हवा के साथ आग की बढ़ती लपटों से लोग डरे हुए थे. मौके पर मौजूद पुलिस व अग्निशमन के अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.