IPL का नियम तोड़ा, अब सजा मिली, मुंबई इंडियंस के काइरन पोलार्ड और टिम डेविड के साथ हुआ ऐसा

गलती करके बचा नहीं जा सकता. ये बात फिर से सच तब साबित हुई, जब मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच काइरन पोलार्ड और बल्लेबाज टिम डेविड को उनके किए की सजा मिली. दोनों ने लाइव मैच में जो हदें पार करते हुए IPL का कानून तोड़ा था, उसके बदले अब उन पर जुर्माना लगाया गया है. मुंबई इंडियंस के बैटिंग कोच और खिलाड़ी से IPL का नियम तोड़ने की गलती पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान हुई थी. दोनों पर उस गलती के लिए मैच फीस का 20 फीसद जुर्माना लगाया गया है.

काइरन पोलार्ड और टिम डेविड से जो गलती हुई है, वो मैच में मुंबई इंडियंस की इनिंग के 15वें ओवर से जुड़ी घटना है. अर्शदीप सिंह के इस ओवर की आखिरी गेंद पर क्रीज पर मौजूद सूर्यकुमार यादव के लिए वाइड को लेकर रिव्यू करने का फैसला मुंबई की टी के डग आउट की ओर से आया था, जिसके संकेत देने वाले थे काइरन पोलार्ड और टिम डेविड. इन दोनों ने टीवी रिप्ले में देखने के बाद सूर्यकुमार को रिव्यू लेने का इशारा किया था.

काइरन पोलार्ड और टिम डेविड पर लगा जुर्माना

मुंबई इंडियंस के डगआउट से किए काइरन पोलार्ड और टिम डेवि़ड के इशारे का पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने विरोध भी किया था. लेकिन, तब फील्ड अंपायर ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया था. बहरहाल घटना के 48 घंटे के बाद अब पोलार्ड और टिम डेवि़ड, दोनों पर मैच फीस का 20 फीसद जुर्माना लगाया गया है.

पोलार्ड और टिम डेविड को लेवल1 का दोषी पाया गया

IPL की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक पोलार्ड और टिम डेविड दोनों को IPL कोड ऑफ कंडक्ट की धारा 2.20 के तहत लेवल 1 का दोषी पाया गया है. काइरन पोलार्ड और टिम डेविड दोनों ने ही मैच रेफरी संजय वर्मा के सामने अपनी-अपनी गलती स्वीकार कर ली, जिसके बाद उन पर जुर्माना लगाया गया.

मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ वो मुकाबला 9 रन से जीता था. मुंबई की टीम के फिलहाल 6 अंक हैं और वो पॉइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर हैं. मुंबई इंडियंस का अगला मैच 23 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में है,

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.