हिमाचल में कांग्रेस को झटका, प्रभारी सचिव तजिंदर सिंह BJP में हो सकते हैं शामिल

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. प्रदेश के प्रभारी सचिव और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि तजिंदर सिंह आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेज दिया है.

इसमें उन्होंने लिखा कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और एआईसीसी, हिमाचल प्रदेश के सचिव सह-प्रभारी पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देता हूं. तजिंदर सिंह को लेकर पिछले कई दिनों से यह कयास लगाया जा रहा था कि वे जल्द ही कांग्रेस का हाथ छोड़ सकते हैं क्योंकि बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ उनकी लगातार बैठकें चल रही थीं.

Tajinder Singh Bittu

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में हाल ही में कांग्रेस सरकार पर संकट आ गई थी. कांग्रेस के छह विधायक बागी हो गए थे. राज्यसभा चुनाव के दौरान ये सभी 6 विधायकों ने बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान कर दिया था, जिससे कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद सभी विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. हालांकि, किसी भी तरह सुक्खू की सरकार बच गई.

कांग्रेस को झटके पे झटका

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस को झटके पे झटका लग रहा है. अब तक एक दर्जन से अधिक नेताओं ने पार्टी का हाथ छोड़कर कमल का दामन थाम लिया. कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं में गौरव वल्लभ, संजय निरुपम, बॉक्सर बिजेंद्र सिंह, रोहन गुप्ता, अशोक चव्हाण, नवीन जिंदल, रवनीत बिट्टू, परनीत कौर, अर्जुन मोढवाडिया, मिलिंद देवड़ा, आचार्य प्रमोद कृष्णम और बाबा सिद्धिकी शामिल हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.