रांची में छठपर्व पर भीषण हादसा… श्रद्धालुओं से भरी पिकअप पलटी, सड़क पर गिरे लोग तो ट्रैक्टर ने कुचला; 3 की मौत

झारखंड की राजधानी रांची में एक पिकअप भीषण हादसे की शिकार हो गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, वहीं आधा दर्जन गंभीर रूप से घायल हो गए. पिकअप में सवार सभी लोग चैती छठ पूजा के मौके पर भगवान सूर्य को अर्घ्य देने तालाब जा रहे थे. यह हादसा रांची के रातू में हुआ है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, चटकपुर के रहने वाले कुछ लोग आज सुबह भगवान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए पिकअप वाहन पर सवार होकर रातू के छठघाट जा रहे थे. लोग छठ घाट पहुंच पाते, इससे पहले ही रातू के ही काठीटाड़ स्थित शिव मंदिर के पास पिकअप वाहन असंतुलित होकर डिवाइडर से टकरा गई और रोड पर पलट गई.

ट्रैक्टर ने सड़क पर गिरे लोगों को रौंद डाला

इसी बीच, दूसरे साइड से आ रहे एक ट्रैक्टर ने सड़क पर गिरे लोगों को रौंद डाला. इस भीषण हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि लगभग आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिनमें 2 महिलाओ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. इन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती गिराया गया है.

मृतक महिलाओं की पहचान चटकपुर निवासी कमला देवी, कौशल्या देवी और एक बच्ची के रूप में की गई है . छठपूजा के दिन हुए भीषण सड़क हादसे को लेकर रांची के सांसद संजय सेठ ने भी दुख व्यक्त करते हुए मृतक परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है.

नदी में नहाने के दौरान किशोर डूबा

वहीं एक दूसरी घटना झारखंड के साहिबगंज जिला के जिरवाबाड़ी थाना क्षेत्र स्थित चानन घाट पर हुई. यहां छठ महापर्व के दौरान नदी में नहाने के क्रम में एक 16 वर्षीय किशोर डूब गया , जो फिलहाल लापता है .पुलिस मौके पर पहुंच गई है. फिलहाल स्थानीय गोताखोरों की मदद से बच्चे की तलाश की जा रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.