मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला

लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग के बीच कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों के लिए वीडियो संदेश जारी किया है. संदेश में उन्होंने सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि आज देश के हर कोने में युवा को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है. महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं. दलित, आदिवासी पिछड़े और माइनॉरिटी को भयंकर भेदभाव झेलना पड़ रहा है.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा है कि देश में ऐसा माहौल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की नीतियों की वजह से है. इनका ध्यान किसी भी किमत पर सिर्फ सत्ता हासिल करने के पीछे हैं. राजनीतिक लाभ के लिए नफरत को बढ़ावा दिया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी और मैंने हमेशा से सभी की तरक्की और वंचितों को न्याय दिलाने के साथ ही देश को मजबूत करने के लिए संघर्ष किया है.

कांग्रेस की गारंटियों का किया जिक्र

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी मेनिफेस्टो का जिक्र करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि हमारा न्याय पत्र और हमारी गारंटियों का मकसद देश को एकजुट रखना और गरीबों, महिलाओं, किसानों, श्रमिकों और वंचित समुदायों को ताकत देना है. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए समर्पित है. सभी के उज्जवल भविष्य के लिए कांग्रेस को वोट दें और साथ मिलकर मजबूत और एकजुट भारत बनाएं.

सोनिया गांधी की ओर से देशवासियों को यह वीडियो संदेश ऐसे समय में आया जब देश में तीसरे चरण के मतदान के लिए वोट डाले जा रहे हैं. देश के 11 राज्यों की 93 लोकसभा सीटों पर वोट मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. इस बार का चुनाव सात चरणों में हो रहा है. आखिरी चरण के लिए 1 जून को मतदान होंगे और 4 जून को नतीजे सामने आएंगे.

लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ रहीं सोनिया गांधी

इस बार के कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी चुनाव नहीं लड़ रही हैं. पार्टी ने उन्हें राजस्थान से राज्यसभा भेज दिया है. कांग्रेस पार्टी ने रायबरेली से सोनिया गांधी की जगह राहुल गांधी को मैदान में उतारा है. राहुल गांधी वायनाड से भी चुनावी मैदान में हैं. रायबरेली की सीट कांग्रेस पार्टी की परंपरागत सीट रही है. सोनिया गांधी 2004 से लगातार सांसद हैं. रायबरेली लोकसभा सीट से इंदिरा गांधी भी कई बार सांसद थीं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.