नेहरू ने म्यांमार को गिफ्ट में दिया कोको द्वीप, अब इस पर चीन का नियंत्रण- बीजेपी नेता का कांग्रेस पर हमला

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह से बीजेपी उम्मीदवार बिष्णु पदा रे ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से भारत विरोधी रही है. वहीं देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर निशाना साधते हुए बिष्णु पदा ने कहा कि उन्होंने तो उत्तरी अंडमान द्वीप समूह का हिस्सा रहे कोको द्वीप को म्यांमार को उपहार में दे दिया था. यह द्वीप इस समय चीन के सीधे नियंत्रण में है.

उन्होंने कहा कि 70 साल में जब वे सत्ता में थे तब उन्हें द्वीपों की चिंता नहीं हुई. आज मोदी सरकार कैंपबेल खाड़ी में चीन का मुकाबला करने के लिए एक शिपयार्ड और दो रक्षा हवाई अड्डों का निर्माण कर रही है. बिष्णु पदा ने कहा कि कांग्रेस के एक भी नेता कभी वहां नहीं गए लेकिन मोदीजी यहां नियमित रूप से आते थे.

कच्चातिवु द्वीप को लेकर BJP लगातार हमलावर

बता दें कि सिर्फ कोको द्वीप ही नहीं इससे पहले बीजेपी कच्चातिवु द्वीप को लेकर भी कांग्रेस पर हमलावर रही है. इस मुद्दे को बीजेपी ने गंभीरता से उठाया है. हाल ही में पीएम मोदी ने कच्चातिवु द्वीप को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला था. प्रधानमंत्री ने कहा था कि कांग्रेस ने कच्चातिवु द्वीप को श्रीलंका को देकर मां भारती का एक अंग काट दिया. बता दें कि 1974 में भारत और श्रीलंका ने मैरीटाइम समझौता हुआ था, जिसमें कच्चातिवु द्वीप को श्रीलंका को दे दिया गया था. इस समय देश में देश में इंदिरा गांधी की सरकार थी.

कांग्रेस ने की देश के साथ गद्दारी

बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस ने देश के साथ गद्दारी. 1974 में देश में इंदिरा गांधी की सरकार थी. तमिलनाडु में DMK के मुख्यमंत्री करुणानिधि जी थे. इंदिरा गांधी जी की तरफ से एक आदेश आता है कि कच्चातिवु टापू को तत्काल प्रभाव से श्रीलंका को सौंप दिया जाए. उन्होंने बिना किसी से चर्चा किए, उसे श्रीलंका को दे दिया. देश की अखंडता-एकता के खिलाफ इतना बड़ा कदम उठाया गया.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.