राहुल गांधी का हेलिकॉप्टर जैसे ही उतरा, पहुंच गई चुनाव आयोग की जांच टीम…फिर चला तलाशी अभियान

लोकसभा चुनावों की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे ही सभी पार्टियों के वरिष्ट नेताओं ने जनता के बीच जाना तेज कर दिया है. राहुल गांधी इस बार भी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड से चुनावी मैदान में हैं. आज राहुल गांधी का वायनाड दौरा था, जिससे पहले वे तामिलनाडू के नीलगिरी में एक प्रोग्राम में शामिल होने पहुंचे, जहां चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की तलाशी ली. अधिकारियों ने मीडिया को बताया की हेलिकॉप्टर के यहां उतरने के बाद उड़न दस्ते के अधिकारियों ने हेलिकॉप्टर की छानबीन की है.

नीलगिरी के बाद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे जहां राहुल गांधी ने गाड़ी के सनरूफ से निकल लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए रोड शो किया. इस दौरान राहुल ने वहां मौजूद जनता से कहा कि वायनाड की जनता हर बार मुझे जो प्यार और अपनापन देती है, उसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं. वायनाड का हर एक शख्स मेरा परिवार का हिस्सा है.

“परिवार में राय अलग हो जाती है”

राहुल गांधी ने कहा कि कई बार एक परिवार में भाई-बहनों के बीच कई मुद्दों पर राय अलग हो जाती है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं हुआ कि वे एक-दूसरे से प्रेम नहीं करते, एक-दूसरे की इज्जत या परवाह नहीं करते. राजनीति का पहला कदम ही एक-दूसरे को सम्मान देना है.

जांच पर कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने जांच पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “राहुल गांधी अभिषेक बनर्जी के हेलीकाप्टर की जांच की जा रही है, हमें कोई ऐतराज नहीं. पीएम मोदी और अमित शाह के हेलीकॉप्टर की भी जांच की जाए. सबको समान तरीके से ट्रीट किया जाए.”

चुनावों में हेलीकॉप्टरों की पड़ताल

हेलीकॉप्टरों की पड़ताल के बारे में कुछ भी नया नहीं है, जैसा कि TMC नेता अभिषेक बनर्जी के मामले में हुआ था. चुनाव से पहले ईसीआई द्वारा सभी डीएम/एसपी को हवाई क्षेत्रों/हेलीपैडों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कहा गया था. इस तरह की तलाशी पूरे देश में सार्वजनिक और निजी दोनों हवाई क्षेत्रों में हो रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हवाई मार्ग के जरिए प्रलोभन न दिए जाएं.

समीक्षा के दौरान आयोग ने हमेशा इस बात पर जोर दिया था कि परिवहन के सभी साधनों पर बहु-आयामी निगरानी होगी. सड़क परिवहन के लिए चेक पोस्ट और नाका, तटीय मार्गों के लिए तट रक्षक और डीएम और एसपी के साथ-साथ हवाई मार्गों के लिए एजेंसियों के साथ-साथ हेलीकॉप्टरों और गैर निर्धारित उड़ानों की जांच भी होगी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.