बगावती मूड में नेता! सीट बंटवारे पर मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष नाराज, खरगे-वेणुगोपाल से मुलाकात

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की 12 लिस्ट जारी कर दी हैं. इसमें कई पुराने चेहरों को तो कई नए चेहरों को मौका मिला है. पार्टी ने कई नेताओं का टिकट काटा भी है. टिकट बंटवारे से नाराज मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड ने कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात की है. वर्षा गायकवाड सहित असलम शेख और अमीन पटेल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और महासचिव KC वेणुगोपाल से मुलाकात की है और अपनी नाराजगी जाहिर की है.

मुंबई में कांग्रेस को सिर्फ 2 ही सीटें मिली हैं, उत्तर मध्य मुंबई और उत्तर मुंबई. लेकिन हालत ये है कि दोनों ही सीट पर कांग्रेस के पास उम्मीदवार नहीं है. चुनाव जीतने की बात को दूर रही, जानकारी ये सामने आ रही है कि कांग्रेस ने शिवसेना के नेता से संपर्क किया की उनके निशान पर चुनाव लड़ लें.

बंटवारे में कांग्रेस मांग रही 3 सीट

वहीं, एक समय में 5 सीट पर मुंबई में लड़ने वाली कांग्रेस इस बार 3 सीट बंटवारे में मांग रही थी. लेकिन उसे महज 2 सीटें ही मिली. तीसरी दक्षिण मध्य मुंबई की सीट उद्धव ने कांग्रेस को नहीं दी है. इसी सीट पर परंपरागत रूप से कांग्रेस चुनाव लड़ती रही है और वर्षा गायकवाड के पिता भी इसी सीट से सांसद रहे हैं. वर्षा खुद इस सीट पर लड़ना चाहती थी.

भिवंडी सीट शरद पवार को

चुनाव से कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र में सियासी हलचल कांग्रेस के लिए कहीं परेशानी न खड़ी कर दे. न सिर्फ उत्तर मध्य मुंबई और उत्तर मुंबई की सीट बल्कि भिवंडी सीट को लेकर भी विवाद छिड़ा हुआ है. ये सीट भी एनसीपी शरद पवार को दिए जाने से स्थानीय नेता चोर्घे बगावत के मूड में नजर आ रहे हैं. माना जा रहा है कि वह अपनी नाराजगी के कारण निर्दलीय लड़ सकते हैं.

विधायक नाराज

महाराष्ट्र में कई ऐसी सीट हैं जहां कांग्रेस का दबदबा रहा है. लेकिन उद्धव सरकार ने उन सीटों को भी कांग्रेस से छीन लिया है. सांगली सीट कांग्रेस का गढ़ रही है. ऐसे में इस सीट को भी उद्धव ने नहीं छोड़ा है. जबकि वसंत पाटिल इसी सीट से जीतकर सीएम तक बने थे. ऐसे में विधायक विश्वजीत कदम और विशाल पाटिल नाराज है और किसी भी वक्त बड़ा फैसला ले सकते हैं. उनकी मुलाकात प्रकाश आंबेडकर से भी हो चुकी है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.