संविधान भी बदलना होगा… एक और बीजेपी नेता ने की संविधान बदलने की मांग

फैजाबाद अयोध्या से बीजेपी उम्मीदवार लल्लू सिंह ने लोकसभा चुनाव के बीच एक विवादित बयान दिया है, लल्लू सिंह ने संविधान को बदलने को लेकर बयान देते हुए कहा कि नियम बदलना होगा और संविधान भी बदलना होगा.

लल्लू सिंह के इस बयान ने राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है, लल्लू सिंह ने कहा कि सरकार बनाने के लिए 272 सांसद चाहिए लेकिन संविधान संशोधन या संविधान बदलने के लिए दो तिहाई बहुमत चाहिए, नियम बदलना होगा और संविधान भी बदलना होगा.

कांग्रेस ने किया हमला

बीजेपी उम्मीदवार के बयान पर कांग्रेस के पवन खेड़ा ने हमला करते हुए कहा कि आज अंबेडकर जयंती है. परसों मोदी जी ने कहा था कि स्वयं अंबेडकर जी भी आ जाएं तो भी संविधान नहीं बदल सकते. अब अयोध्या से भाजपा के वर्तमान सांसद लल्लू सिंह खुलेआम कह रहे हैं संविधान बदलना है इसलिए 400 सीटें जीतनी होंगी. पवन खेड़ा ने आगे सवाल पूछते हुए कहा कि मोदी जी इन्हें दिल से माफ कर पाएंगे?

इस से पहले भी दिए गए ऐसे बयान

इस से पहले भी बीजेपी के सांसद अनंतकुमार हेगड़े ने संविधान बदलने को लेकर बयान जारी किया था. जिसके बाद ज्योति मिर्धा जिन को पार्टी ने राजस्थान के नागौर से टिकट दिया है, उन्होंने भी संविधान बदलने को लेकर बयान दिया था. ज्योति मिर्धा ने 30 मार्च को राजस्थान के नागौर में एक संबोधन के दौरान कहा था कि देश के हित में कुछ निर्णय करने पड़ते हैं. उनके लिए हमें संविधान में बदलाव करने पड़ते हैं, अगर संविधान के अंदर हमें कोई बदलाव करना होता है तो आप में से कई लोग जानते हैं कि उसके लिए दोनों जो हमारे सदन हैं, लोकसभा और राज्यसभा, उनके अंदर सहमाति चाहिए होती है.

तीसरी बार पार्टी ने दिया टिकट

फैजाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी पार्टी ने तीसरी बार लल्लू सिंह पर भरोसा जताया है. लल्लू सिंह ने साल 2019 में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आनंद सेन यादव से 65,477 के अंतर से जीत हासिल की थी.वहीं साल 2014 में भी सपा के मित्रसेन यादव और लल्लू सिंह के बीच कड़ा मुकाबला था और लल्लू सिंह ने बाजी मार ली थी.

देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही राजनीतिक माहौल गर्म है , सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए दम खम लगाती नजर आ रही हैं. बता दें, 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा और 4 जून को वोटों की गिनती की जाएगी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.