पाकिस्तान में आतंकवादी हमला, खैबर पख्तूनख्वा में इस साल मारे गए 42 पुलिसकर्मी

पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इस साल आतंकवाद संबंधी घटनाओं में 42 पुलिसकर्मी मारे गये हैं. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पुलिस प्रमुख अख्तर हयात खान गंडापुर ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने इसी अवधि के दौरान विभिन्न अभियानों में 88 आतंकवादियों को मार गिराया है.

उन्होंने कहा कि जनवरी 2024 से अब तक प्रांत में आतंकवाद का मुकाबला करते हुए 42 पुलिसकर्मी मारे गए. उन्होंने कहा कि देश में हालिया आतंकवादी गतिविधियों के केंद्र रहे डेरा इस्माइल खान, लक्की मारवात और टैंक सहित दक्षिणी जिलों में कानून और व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है.

पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला

पाकिस्तान में आठ फरवरी यानी आम चुनाव से पहले आतंकी गतिविधियां तेज हो गई थीं. यहां खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान में एक पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 10 पुलिसकर्मी मारे गए.जबकि छह अन्य घायल हुए हैं, जिन्हें डीएचक्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पाक सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़

पुलिस ने बताया था कि जिले की तहसील दरबान में आतंकवादियों ने तड़के तीन बजे पुलिस थाने पर भारी हथियारों से हमला कर दिया. आतंकियों ने चारों ओर से ग्रेनेड फेंका और भारी गोलीबारी की. एजेंसी ने कहा कि पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए. इससे पहले बलूचिस्तान में हुए लगातार तीन आतंकी हमलों में चार सरकारी कर्मचारी और दो नागरिक मारे गए थे, जिसके बाद पाक सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में नौ आतंकवादी की भी मौत हुई थी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.