मादक पदार्थों के तस्कर का साथी भी फरार, आरोपित बेकरी का करता है संचालन

 उज्जैन। चिमनगंज पुलिस ने बीते दिनों मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले दो गिरोह के चार तस्करों को गिरफ्तार किया था। राजीव नगर मैदान से 307 ग्राम एमडी ड्रग के साथ एक बदमाश को भी पकड़ा था। इसी ने उज्जैन में ही बेकरी संचालित करने वाले एक साथी का नाम भी बताया था। दोनों मुंबई के अंधेरी में रहने वाले तस्कर से एमडी ड्रग लेकर आए थे। गुरुवार को पुलिस मुंबई गई थी, जहां से वह खाली हाथ लौटी है।

बता दें कि चिमनगंज पुलिस ने रविवार को मुखबिर की सूचना पर राजीव नगर स्थित मैदान में कार एमपी 13 सीई 3785 में एमडी ड्रग लेकर उसे बेचने के लिए खड़े शमशीर मुल्तानी पुत्र मोहम्मद सादिक निवासी मोहन नगर को गिरफ्तार किया था। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने 307 ग्राम एमडी ड्रग बरामद किया है।

आरोपित से पूछताछ में मिली थी ये जानकारी
आरोपित के पास से दो मोबाइल भी जब्त किए थे। उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह एक माह पूर्व अपने साथी शोएब के साथ मुंबई गया था। शोएब उज्जैन में तोपखाना क्षेत्र में बेकरी का संचालन करता है। दोनों मुंबई के अंधेरी क्षेत्र में बाबा नामक तस्कर से एमडी ड्रग लेकर आए थे। जिसे उज्जैन में बेचना था।
एक आरोपित रिमांड पर
आरोपित शमशीर 12 अप्रैल तक रिमांड पर है। जबकि पुलिस पुलिस बाबा की तलाश में मुंबई गई थी। यहां आरोपित ड्रग सप्लायर पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया। पुलिस शमशीर के साथी शोएब की तलाश में भी कई जगह छापेमारी कर रही है। हालांकि वह पुलिस गिरफ्त में नहीं आया है।
36 ग्राम ब्राउन शुगर व तीन मोबाइल जब्‍त
रविवार को ही पुलिस ने कानीपुरा मल्टी के समीप से दीपक पुत्र प्यारेलाल निवासी मोहन नगर हाल मुकाम निवासी तिरुपति धाम एक्सटेंशन, विवेक पुत्र सुनील निवासी नंदा नगर इंदौर एवं चेतन पुत्र देवीशंकर निवासी अमृत पैलेस निपानिया इंदौर हाल मुकाम आगर नाका को गिरफ्तार किया था। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 36 ग्राम ब्राउन शुगर व तीन मोबाइल जब्त किए थे।
हिस्‍ट्रीशीटर बदमाश है आरोपित
आरोपित दीपक चिमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। वह वर्ष 2000 से अपराध कर रहा है। उसके खिलाफ कुल 42 मामले दर्ज हैं। उसे पूर्व में जिलाबदर किया जा चुका है। तीन माह पूर्व ही जेल से वह जमानत पर छूटा था। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि शिकारी गली निवासी शेरू नामक बदमाश ने उन्हें ब्राउन शुगर सप्लाय की थी। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। हालांकि वह भी पुलिस गिरफ्त से दूर है।
पुलिस को शेरू की तलाश
पुलिस का कहना है कि शेरू के मिलने के बाद यह पता लगेगा कि वह कहां से ब्राउन शुगर लेकर आता था। पुलिस तीनों आरोपितों का पुलिस रिमांड खत्म होने पर कोर्ट ने तीनों को जेल भेजने के आदेश जारी कर दिए हैं। एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि आरोपित दीपक राय के खिलाफ 42 केस दर्ज हैं। इस कारण उसके खिलाफ रासुका की कार्रवाई भी की जा रही है।
ड्रग पेडलर ही गिरफ्त में, सप्लायर हाथ नहीं आए
बता दें कि शहर में लगातार मादक पदार्थ तस्करों की गिरफ्तारी हो रही है। मगर अब तक पुलिस केवल ड्रग पेडलरों को ही गिरफ्तार कर सकी है। एक भी सप्लायर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। पुलिस को अब तक ड्रग पेडलरों से पूछताछ में पता चला है कि मंदसौर, नीमच के अलावा राजस्थान के प्रतापगढ़, छोटी सादडी, बड़ी सादडी तथा डग, बडौद से लगे गांवों से भी उज्जैन जिले में मादक पदार्थ सप्लाय किए जाते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.