करणी सेना के अध्यक्ष राज शेखावत को पुलिस ने हिरासत में लिया, बीजेपी मुख्यालय के घेराव का किया था ऐलान

परषोत्तम रूपाला के बयान के बाद गुजरात में क्षत्रिय समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी बीच आज यानी 9 अप्रैल को करणी सेना के राज शेखावत को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. राज शेखावत को अहमदाबाद एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया है. शेखावत ने गांधीनगर में भाजपा के गुजरात मुख्यालय का घेराव करने का ऐलान किया था.

राज शेखावत ने आज दोपहर 2 बजे केंद्रीय नेता परषोत्तम रूपाला के बयान के खिलाफ गांधीनगर के बीजेपी मुख्यालय (कमलम) पहुंचने का आह्वान किया था. हालांकि राज शेखावत ने एक वीडियो में कहा कि अगर हमें कमलम तक नहीं पहुंचने दिया गया तो हम आत्महत्या कर लेंगे.

कमलम पुलिस छावनी में तब्दील

गुजरात करणी सेना के अध्यक्ष राज शेखावत ने आज दोपहर कमलम को घेरने की धमकी दी. फिलहाल पुलिस ने शेखावत को हिरासत में ले लिया है. इलाके में महिला पुलिस समेत विभिन्न एजेंसियां तैनात हैं. सुरक्षा शाखा, एसआरपी, स्थानीय पुलिस, यातायात पुलिस के अधिकारी गांधीनगर और खास कर कमलम में तैनात हैं. साथ ही कमलम में अग्निशमन विभाग की एक टीम को भी स्टैंडबाय पर रखा गया है.

परषोत्तम रूपाला ने क्या कहा था

22 मार्च को राजकोट में एक सभा को संबोधित करते हुए, रूपाला ने टिप्पणी की कि तत्कालीन ‘महाराजाओं’ ने विदेशी शासकों के साथ-साथ अंग्रेजों के उत्पीड़न के सामने घुटने टेक दिए. उन्होंने आगे कहा कि इन ‘महाराजाओं’ ने इन शासकों के साथ रोटी तोड़ी और अपनी बेटियों की शादी भी उनसे की. राजपूत समुदाय के सदस्यों ने इस टिप्पणी को अपने अपमान के रूप में देखा. उन्होंने भाजपा से रूपाला की उम्मीदवारी वापस लेने का आग्रह किया.

शेखावात ने किया विरोध

दरअसल केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला ने क्षत्रिय, राजपूत समुदाय पर टिप्पणी की थी, जिसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखावत ने समुदाय पर केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला की टिप्पणी का विरोध किया था. साथ ही शेखावत ने पार्टी से आग्रह किया था कि रूपाला को राजकोट लोकसभा सीट के उम्मीदवार से हटाया जाए. लेकिन पार्टी ने इस बात से इनकार कर दिया. जिसके विरोध में रविवार को शेखावत ने राज्य भाजपा मुख्यालय ‘कमलम’ का घेराव करने का आह्वान किया था.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.