जेल का जवाब वोट से… AAP का नया चुनावी कैंपेन लॉन्च, गोपाल राय बोले- एक वोट से जेल का ताला खुलेगा

आम आदमी पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना नया चुनावी कैंपेन ‘जेल का जवाब वोट से’ लॉन्च किया. संजय सिंह, संदीप पाठक और गोपाल राय ने मिलकर इस कैंपेन को लॉन्च किया. दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिलहाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं.

इस मौके पर आप नेता और पंजाब से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को लोकसभा से हटाने के लिए मोदी जी ने जेल में डलवा दिया. ये इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक सीटिंग मुख्यमंत्री को हटाया गया. पाठक ने सीएम केजरीवाल के काम गिनाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली के हर परिवार को अपना परिवार समझा और हमेशा उनके लिए काम किया. परिवार के हर बच्चे के लिए अच्छी शिक्षा का, अच्छे इलाज के लिए मुफ्त इलाज दिया, मुफ्त बिजली, पानी की व्यवस्था कराई.

संदीप पाठक ने गिनाई आप की कामयाबी

संदीप पाठक ने कहा कि सीएम केजरीवाल ने महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा दी, अभी विधानसभा में अरविंद केजरीवाल जी ने हर महिला को 1000 रूपए देने की योजना बनाई. उन्होंने आगे कहा कि ना सिर्फ दिल्ली के लोगों की बचत कराई बल्कि उनके मान सम्मान का ख्याल रखा. पाठक ने आगे कहा कि आज अरविंद केजरीवाल जी जेल में हैं तो आज ये जिम्मेदारी हमारी है कि हम उनके लिए खड़े हो. आज पूरी दुनिया दिल्ली की ओर देख रही है. साथ ही पाठक ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल जी नहीं रहेंगे तो अच्छे स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी सब कैसे मिलेंगे. अरविंद केजरीवाल ने एक बेटे और अच्छे शासक की जिम्मेदारी निभाई अब हमारी जिम्मेदारी है. पाठक ने आगे कहा कि आज हम एक कैंपेन लॉन्च कर रहे हैं कि जेल का जवाब वोट से हम इसी तरह से जवाब देंगे. हम एक एक घर और मोहल्ले में जाएंगे और लोगों से बात करेंगे.

गोपाल राय ने क्या कहा

आप नेता गोपाल राय ने कैंपेन लॉन्च के दौरान कहा कि सभी लोग अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ्तारी से ये सवाल कर रहे थे कि अरविंद केजरीवाल जी जेल चले गए तो चुनाव अभियान कैसे चलेगा ? तो आज उनसे प्यार करने वाले सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि हम अरविंद केजरीवाल के मान को घटने ना दें. गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली का चुनाव इस बार सिर्फ चुनाव नहीं एक आंदोलन बनेगा. जिन लोगों ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया वो 25 को इस आंदोलन का समापन करेंगे. गोपाल राय ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि ये धमकी दे रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल इस्तीफा नहीं देंगे तो राष्ट्रपति शासन लगाएंगे. लेकिन हम जैसे दिल्ली सरकार और MCD से भाजपा को भगाया वैसे ही भगाएंगे. गोपाल राय ने चुनाव और वोट के महत्व पर बात करते हुए कहा कि एक वोट से हम तानाशाही का जवाब दे सकते हैं. एक वोट से अरविंद केजरीवाल के जेल के ताले को खोल सकते हैं.

संजय सिंह ने की अपील

2 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शराब घोटाला मामले में आप नेता संजय सिंह को पूरे 6 महीने बाद जमानत मिल गई. जिसके बाद बाहर आते ही संजय सिंह ने चुनाव पर फोकस करना शुरू कर दिया है. इस बीच कैंपेन लॉन्च के दौरान उन्होंने दिल्ली के लोगों से अपील करते हुए कहा कि मैं दिल्ली के लोगों से सिर्फ यही अपील करूंगा कि जब भी आप वोट डालने जाएं तो अरविंद केजरीवाल के चेहरे को देखकर, अपने बच्चे के चेहरे, स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक को देखकर जाइएगा. अपनी बहन और बेटी का, बुजुर्गों का चेहरा देखकर जाइएगा जो तीर्थ यात्रा जाना चाहते थे, फरिश्ते स्कीम को देखना.

संजय सिंह ने साधा बीजेपी पर निशाना

संजय सिंह ने आगे कहा कि एक तानाशाह ने ऐसे मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया, इसलिए ये नारा दिया है कि जेल का जवाब वोट से. साथ ही संजय सिंह ने दिल्ली के लोगों से सवाल पूछते हुए कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री नहीं रहे तो क्या ये सुविधाएं आपको मिलेगी ? संजय सिंह ने कहा कि आजादी से अब तक ये सुविधाएं किसी ने नहीं दी. उन्होंने बीजेपी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये आपकी सुविधाओं को बंद करना चाहते हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.