चुनावों के बीच संकट में दिल्ली कांग्रेस! पहले लवली ने छोड़ा अध्यक्ष पद, अब 2 पूर्व विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली में कांग्रेस को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है. पार्टी के दो नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपनी नाराजगी आम आदमी पार्टी (AAP) से हुए गठबंधन को लेकर जाहिर की है. पूर्व विधायक नीरज बसोया और नसीब सिंह ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेज दिया है. इससे पहले दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष रहे अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं थी, जिस पर उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि वह किसी भी पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं.

नसीब सिंह ने अपने इस्तीफे में मल्लिकार्जुन खरगे से कहा, “आपने देविंदर यादव को डीपीसीसी प्रमुख नियुक्त किया है. उन्होंने बतौर कांग्रेस के पंजाब प्रभारी अरविंद केजरीवाल के झूठे एजेंडे पर हमले किए और एक अभियान चलाया और आज दिल्ली में वह AAP और केजरीवाल की प्रशंसा व समर्थन करेंगे. पार्टी में हाल के घटनाक्रम से बेहद दुखी और अपमानित होकर मैं पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं.’ याद रहे कि लवली के इस्तीफा देने के बाद नसीब सिंह, नीरज बसोया सहित कई कांग्रेस नेता उनसे मिलने पहुंचे थे.

नीरज बसोया का दावा, कांग्रेस में अपमानित कर रहे थे महसूस

नीरज बसोया ने अपने इस्तीफे में कहा, ‘आम आदमी पार्टी के साथ हमारा जारी गठबंधन बेहद अपमानजनक है क्योंकि AAP पिछले 7 वर्षों में कई घोटालों से जुड़ी रही है. AAP के टॉप 3 नेता अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में हैं. AAP पर दिल्ली शराब घोटाला, दिल्ली जल बोर्ड घोटाले जैसे गंभीर आरोप लगे हैं.’ पूर्व विधायक ने कहा कि AAP के साथ गठबंधन करके ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेस पार्टी ने केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी को “क्लीन चिट दे दी है और AAP के विकास के भ्रामक प्रचार की सराहना करती है. मैं अब ऐसे किसी भी प्रयास का हिस्सा नहीं बन सकता.

आसिफ मोहम्मद खान ने लवली पर लगाया था ये आरोप

वहीं, अरविंदर सिंह लवली के कांग्रेस की दिल्ली इकाई के प्रमुख पद से इस्तीफा देने के बाद सियासी पारा बढ़ गया था. अपने फैसले की घोषणा करने के कुछ घंटों बाद लवली ने कहा था कि उन्होंने केवल अपना पद छोड़ा है और किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल नहीं हो रहे हैं. उन्होंने ये सफाई कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने दावे पर दी थी. खाने ने कहा था कि बीजेपी पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से हर्ष मल्होत्रा की जगह लवली को मैदान में उतारेगी.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.